श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर सजे मंदिर, नूरपुर में कोविड नियमों का पालन करते हुए निकाली जाएगी शोभायात्रा

Shri Krishana Janmashtami जिलेभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का महोत्सव देश प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण आयोजन उस स्तर पर नहीं हो पा रहा है जैसे पहले होता रहा है। जिला कांगड़ा के नूरपुर में राज्यस्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव आज मनाया जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 08:18 AM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 08:18 AM (IST)
श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर सजे मंदिर, नूरपुर में कोविड नियमों का पालन करते हुए निकाली जाएगी शोभायात्रा
जिलेभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का महोत्सव देश, प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Shri Krishana Janmashtami, जिलेभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का महोत्सव देश, प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण आयोजन उस स्तर पर नहीं हो पा रहा है, जैसे पहले होता रहा है। जिला कांगड़ा के नूरपुर में राज्यस्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव आज मनाया जाएगा। दोपहर 12 बजे नगर परिषद नूरपुर सभागार से लेकर ऐतिहासिक बृज राज स्वामी मंदिर तक शोभा यात्रा निकाली जाएगी। मंदिर में विधि विधान से पूजा अर्चना की जाएगी। हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण बड़े स्तर पर आयोजन नहीं होगा। आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भी कोविड नियमों की पालना सुनिश्चत की गई है। प्रशासन आयोजन पर निगरानी रख रहा है। न तो झूले लगेंगे और न ही दुकानें सजाई जाएंगी। वहीं उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी हैं और कोविड-19 नियमों की पालना करने का भी आह्वान किया है।

नो मास्क नो एंट्री नियम सख्ती से लागू

तहसीलदार सुरभि नेगी ने बताया कि मंदिर में दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश से पहले मुख्य गेट पर थर्मल स्कैनिंग करने के साथ ''नो मास्क-नो एंट्री'' का नियम पूरी सख्ती से लागू रहेगा। उन्होंने बताया इस मौके पर दुकानें व झूले लगाने पर पूरी पाबंदी रहेगी।

आर्य डिग्री कॉलेज व साथ लगती खाली जगह में होगी वाहनों की पार्किंग

एसडीएम नूरपुर अनिल भारद्वाज ने बताया इस दौरान श्रद्धालुओं से कोविड प्रोटोकॉल के तहत बारी-बारी से दर्शन करवाने के अतिरिक्त यातायात तथा कानून व्यवस्था को सामान्य एवं सुचारू बनाए रखने के लिए महिला व पुरुष पुलिस के जवान तैनात किया गए हैं, जो मंदिर परिसर तथा मुख्य सड़क पर विशेष निगरानी रखेंगे, जबकि लोगों की सुविधा के लिए आर्य डिग्री कॉलेज तथा साथ लगती खाली जगह पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

chat bot
आपका साथी