नाहन में जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन प्रतियोगिता में कोटला बरोग स्कूल रहा प्रथम

सिरमौर जिला में आयोजित आपदा प्रबंधन योजना प्रतियोगिता में कोटला बरोग वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल ने पहला स्थान प्राप्त किया। इस उपलब्धि को देखते हुए स्कूल का चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है।जिसमें स्कूलों की गतिविधियों को परखा गया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:43 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:43 PM (IST)
नाहन में जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन प्रतियोगिता में कोटला बरोग स्कूल रहा प्रथम
आपदा प्रबंधन योजना प्रतियोगिता में कोटला बरोग वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल ने पहला स्थान प्राप्त किया।

नाहन, जागरण संवाददाता। सिरमौर जिला में आयोजित आपदा प्रबंधन योजना प्रतियोगिता में कोटला बरोग वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल ने पहला स्थान प्राप्त किया। इस उपलब्धि को देखते हुए स्कूल का चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद सोलन के तत्वावधान में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान नाहन में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय आपदा प्रबंधन योजना प्रतियोगिता 2021 का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूलों की गतिविधियों को परखा गया।

इसमें कोटला बरोग वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के प्रयासों को बेहतरीन पाया गया। प्रतियोगिता में सिरमौर जिला के लगभग सभी 1462 स्कूलों ने हिस्सा लिया। स्कूलों की परफार्मेंस को देखते हुए निर्णायक मंडल ने स्कूलों से आए डिजास्टर मैनेजमेंट प्लान में से प्रथम, द्वितीय और तृतीय उत्कृष्ट प्लान घोषित किए। जिसमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोटला बरोग के डिजास्टर मैनेजमेंट प्लान को पूरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। आपदा प्रबंधन का बेहतरीन माडल देखते हुए इसका चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जिससे विद्यालय व पूरे क्षेत्र का मान बढ़ा है।

आपदा प्रबंधन में अव्वल आने पर कोटला बरोग स्कूल को 5 हजार के नकद इनाम के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। विद्यालय के प्रधानाचार्य रोहित वर्मा ने इसका श्रेय विद्यालय की टीम को दिया है। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने भी पूरे विद्यालय परिवार को इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि विद्यालय ने पिछले कुछ वर्षों में जिला एवं राज्य स्तर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। जिसके लिए स्कूल के प्रिंसिपल व उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है।

chat bot
आपका साथी