कोटला के इन गांवों में पेयजल की बूंद-बूंद को तरसे लोग, जल शक्ति विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा Kangra News

Water Crisis in Kotla जल शक्ति विभाग उपमंडल कोटला लोगों तक पानी न पहुंचाने के कारण आजकल सुर्खियों में है। इसके तहत गांव मंडोल लाहड़ी वेही के बाशिंदे लगातार पीने के पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:11 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:11 PM (IST)
कोटला के इन गांवों में पेयजल की बूंद-बूंद को तरसे लोग, जल शक्ति विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा Kangra News
जल शक्ति विभाग उपमंडल कोटला लोगों तक पानी न पहुंचाने के कारण आजकल सुर्खियों में है।

कोटला, संवाद सहयोगी। Water Crisis in Kotla, जल शक्ति विभाग उपमंडल कोटला लोगों तक पानी न पहुंचाने के कारण आजकल सुर्खियों में है। इसके तहत गांव मंडोल, लाहड़ी, वेही के बाशिंदे लगातार पीने के पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं। इस गंभीर समस्या से तंग होकर लोगों ने जल शक्ति विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उपली वेही ग्रामीणों का आरोप है कि एक तो पानी नल में नहीं ऊपर से पानी का अन्य स्रोत हैंडपंप भी खराब है। यदि कभी पानी आता है तो उसे पीने में प्रयोग करें या बर्तन धोने में कभी-कभी तो पानी का प्रेशर इतना कम होता है कि एक बाल्टी पानी नसीब नहीं होता है।

वहीं मंडोल गांव से प्रशोत्तम, संजय, पोलू, अजु, अशोक, सरिता, तृप्ता आदि ने बताया कि एक वर्ष पहले तक पानी की सप्‍लाई ठीक थी पर अब समस्या अधिक हो गई है। उन्होंने कहा हमने 1100 नंबर पर भी शिकायत की। जिसका शिकायत नंबर 397781 है, पर इसका कोई असर नहीं हुआ। वहीं लाहड़ी निवासी जालम सिंह मन्‍हास ने बताया वर्ष 2017 में पाइप मंजूर हुई। इसके बाद कई एसडीओ आए चले गए पर वह पाइप नहीं बदली गई।

उन्होंने कहा वर्तमान एसडीओ को अवगत करवाया गया है। लेकिन हर बार काम होने के लिए कहा जाता है पर धरातल पर कुछ नहीं है हर कोई ग्रामीण आइपीएच विभाग की कार्यप्रणाली को कोसता हुआ नजर आ रहा है। ग्रामीणों में ने जल शक्ति विभाग से मांग की है कि तुरंत स्थिति का जायजा लेते हुए समस्या हल की जाए। ग्रामीण राम कृष्ण, उत्तम चंद, प्रिमला, प्रीतो, सुरिंदर, ममता, रीमा, ववता आदि ने जल शक्ति विभाग से मांग की  है कि जल्द इस समस्या का हल किया जाए।

यह बोले जलशक्ति विभाग के एसडीओ

जल शक्ति विभाग कोटला के एसडीओ अमित सूद से बात हुई तो उन्होंने कहा कि लाहड़ी और मंडोल गांव कि समस्या का शीघ्र हल हो जाएगा। वहीं उपली वेही का हैंडपंप पिछले दिनों रिपेयर के करने गए थे पर लोग नई पाइपों को लेकर अड़े हैं, दोबारा उनसे बात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी