देहरा के कोड़ा गरना गांव में एंबुलेंस नहीं चारपाई का सहारा

आनंद किशोर हरिपुर देहरा विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली पंचायत खैरियां के कोड़ा गर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:06 AM (IST)
देहरा के कोड़ा गरना गांव में एंबुलेंस नहीं चारपाई का सहारा
देहरा के कोड़ा गरना गांव में एंबुलेंस नहीं चारपाई का सहारा

आनंद किशोर, हरिपुर

देहरा विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली पंचायत खैरियां के कोड़ा गरना गांव में शुक्रवार को युवक सुनील कुमार पुत्र पुरुषोत्तम चंद पेड़ से गिरकर घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए स्वजन किसी निजी अस्पताल में ले गए, लेकिन सड़क सुविधा न होने के कारण कच्चे रास्तों से लोग उस युवक को चारपाई पर डालकर करीब दो किलोमीटर दूर पक्की सड़क हरिपुर तक ले कर आए। कच्चे रास्ते से गहरी उतराई व चढ़ाई होने के कारण चारपाई पर उठाकर लाने में ग्रामीणों के भी हाथ पैर फूल गए। ऐसे में विकास के दावों की पोल खुल रही है।

कोड़ा गरना निवासी, सुमन कुमार, शशि कुमार, केवल कृष्ण , रवि कुमार प्रवीण कुमारी जोगिदर सिंह, सिमरो देवी ने बताया कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब किसी मरीज को उपचार के लिए चारपाई या पालकी में उठाकर ले जाया गया हो। गांव में ऐसा शुरू से चला आ रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि उनकी समस्या का समाधान किया जाए।

वहीं, सड़क सुविधा को लेकर जब देहरा के विधायक होशियार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस मार्ग की एफआरसी की फाइल कार्य प्रगति पर है। जल्द ही कार्य शुरू करवाया जाएगा। वहीं, डीएफओ देहरा राजकुमार डोगरा ने इस बारे में बताया कि उनके पास इस सड़क मार्ग को लेकर एफआरसी संबंधित प्रपोजल नहीं आया है। जब उनके पास कोई इस तरह का प्रपोजल आएगा उस पर अध्ययन करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी