केवल पठानिया बोले, विपक्ष पर लांछन लगाकर जनता का ध्‍यान भटका रही है जयराम सरकार

Himachal Vidhan Sabha Dispute कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया ने कहा सरकार विपक्ष पर लांछन लगाकर जनता का ध्यान भटका रही है। विपक्ष को उम्मीद थी कि राज्यपाल प्रदेश में बढ़ती महंगाई बेरोजगारी बजट और किसान आंदोलन के बारे में कुछ बोलते।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 09:45 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 09:45 AM (IST)
केवल पठानिया बोले, विपक्ष पर लांछन लगाकर जनता का ध्‍यान भटका रही है जयराम सरकार
कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया ने कहा सरकार, विपक्ष पर लांछन लगाकर जनता का ध्यान भटका रही है।

धर्मशाला, जेएनएन। कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया ने कहा सरकार, विपक्ष पर लांछन लगाकर जनता का ध्यान भटका रही है। विपक्ष को उम्मीद थी कि राज्यपाल प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, बजट और किसान आंदोलन के बारे में कुछ बोलते। लेकिन जब राज्यपाल से मिलने के लिए विपक्ष के सदस्य सदन के बाहर राज्यपाल की गाड़ी के पास खड़े हुए तो सरकार ने अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए सदन के बाहर हुई घटना को तूल दिया, ताकि विपक्ष को बदनाम कर जनता का ध्यान भटकाया जाए। पठानिया ने कहा कांग्रेस विचारधारा संविधान के प्रति हमेशा, ईमानदार रही है और संविधान और महामहिम राज्यपाल का मान सम्मान करती आ रही है, और सदा करती रहेगी।

संविधान में राज्यपाल सम्मानित और उच्च कोटि का दर्जा है, इसे किसी भी पार्टी से जोड़कर नहीं देखा जा सकता, जिस तरह भाजपा महामहिम राज्यपाल को अपनी पार्टी से जोड़ कर देख रही है। उन्होंने कहा लोकतांत्रिक प्रणाली में विपक्ष अपनी बात रखने के लिए राज्यपाल के सामने खड़ा हो सकता है और सरकार के प्रति अपनी आवाज उठा सकता है।

पठानिया ने मुख्यमंत्री और भाजपा मंत्रियों की ओर से लगाए आरोपों की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा मीडिया की तस्वीरों से साफ पता चल रहा है, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सिर्फ अपने विधायकों सहित, अपनी बात रखने के लिए नारेबाजी कर रहे थे, न ही किसी ने माननीय महामहिम राज्यपाल की गाड़ी को छुआ, न तोड़ने की कोशिश की। उल्टा भाजपा के मंत्रियों और विधानसभा के उपाध्यक्ष ने सरेआम धक्का मुक्की की और विपक्ष के नेता के गिरेवान में हाथ डाला और धक्के से दूर फेंकते नजर आए।

chat bot
आपका साथी