रैत बाजार में मिला मृत कबूतर, सरकार नहीं गंभीर : केवल सिंह पठानिया

प्रवासी पक्षियों की मरने की आहट रैत तक पहुंच गई है लेकिन लेकिन सरकार अभी तक भी गंभीर नहीं दिख रही है। ये शब्द प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश कांग्रेस की राज्य स्तरीय समिति जांच कमेटी के सदस्य केवल सिंह पठानिया ने कहे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 02:27 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 02:27 PM (IST)
रैत बाजार में मिला मृत कबूतर, सरकार नहीं गंभीर : केवल सिंह पठानिया
प्रवासी पक्षियों की मरने की आहट रैत तक पहुंच गई है।

धर्मशाला, जेएनएन। प्रवासी पक्षियों की मरने की आहट रैत तक पहुंच गई है, लेकिन लेकिन सरकार अभी तक भी गंभीर नहीं दिख रही है। ये शब्द प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश कांग्रेस की राज्य स्तरीय समिति जांच कमेटी के सदस्य केवल सिंह पठानिया ने कहे। पठानिया ने कहा कि आज रैत में एक कबूतर ओर एक नई प्रजाति का प्रवासी पक्षी रैत बाजार के पास मृत मिला।

अभी तक इन दो पक्षियों के मरने का कोई कारण नहीं पता चल पाया है। उपायुक्त कांगड़ा पशुपालन विभाग को तुरंत भेज कर इनकी जांच करे। स्थानीय इलाके में सावधानी पूर्वक अन्य पशुओं ओर जनता की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाए। प्रवासी पक्षियों की अचानक मरने के क्या कारण है इनकी पुष्टि करें जिससे स्थानीय इलाके की जनता भय के माहौल से बाहर निकल सके।

उन्होंने कहा कि पठानिया ने कहा कि अभी हाल में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की राज्य स्तरीय समिति ने पीसीसी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की अध्यक्षता में पूर्व एमपी और भूतपूर्व मंत्री, चंद्र कुमार, सुजान सिंह पठानिया पूर्व मंत्री और विधायक, अजय महाजन पूर्व विधायक, प्रवासी पक्षियों की बर्ड फ्लू पर महामारी की स्थिति को देखने के लिए नगरोटा सूरियां के पास पौंग बांध पक्षियों के अभयारण्य क्षेत्र का दौरा किया था।

समिति ने स्थानीय निर्वाचित सदस्यों, प्रधान के साथ बातचीत करके इस महामारी पर बीडीसी और क्षेत्र के अन्य प्रतिनिधियो के साथ बात करके कमेटी ने इसइसकी रिपोर्ट राज्य कांग्रेस अध्यक्ष और सरकार को सौंपी थी। उन्होंने कहा कि यह बहुत गंभीर मुद्दा है और सरकार इस विभाग में तीन विभागों यानी वन विभाग, पशुपालन, आईपीएच की संयुक्त समिति को उनकी लार और खाद का परीक्षण करके उचित जांच के लिए सावधानी बरतनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी