सरकार कर रही अनदेखी, अब करेंगे वोट से चोट, मंडी में करूणामूलक संघ का एलान, कहा 88 दिन से कर रहे आंदोलन

हम पिछले 88 दिनों से शिमला में धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार के किसी भी नुमाइंदे ने हमारी सुध नहीं ली। चुनावों से पहले अगर हमारी मांगों पर कोई फैसला नहीं हुआ तो हम मतदान की शक्ति का इस्तेमाल करेंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:00 PM (IST)
सरकार कर रही अनदेखी, अब करेंगे वोट से चोट, मंडी में करूणामूलक संघ का एलान, कहा 88 दिन से कर रहे आंदोलन
चुनावों से पहले अगर हमारी मांगों पर कोई फैसला नहीं हुआ तो हम मतदान की शक्ति का इस्तेमाल करेंगे।

मंडी, जागरण संवाददाता। हम पिछले 88 दिनों से शिमला में धरने पर बैठे हैं लेकिन, सरकार के किसी भी नुमाइंदे ने हमारी सुध नहीं ली। चुनावों से पहले अगर हमारी मांगों पर कोई फैसला नहीं हुआ तो हम मतदान की शक्ति का इस्तेमाल करेंगे। यह चेतावनी करूणामूलक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार ने मंडी में पत्रकारों से बातचीत में कही।

अजय कुमार ने कहा कि प्रदेश भर में 4500 परिवार ऐसे हैं जो करूणामूलक आधार पर नौकरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। विधानसभा चुनावों के समय सभी मामलों को एकमुश्त नौकरी देने का वादा सरकार ने किया था, लेकिन सरकार बनने के बाद केवल आश्वासन ही मिले हैं। इस कारण अब सभी लोगों को शिमला में धरने पर बैठना पड़ा है। सरकार ने केवल उनको वोट बैंक की तरह की इस्तेमाल किया है। अजय ने कहा सरकार कहती है कि 720 लोगों को करूणामूलक आधार पर नौकरी दी गई है, लेकिन यह नहीं बताया कि किस विभाग में यह दी गई हैं।

हमारे पास मौजूद जानकारी केवल लोक निर्माण विभाग में 132 लोगों और कृषि विभाग को मिलका 250 नियुक्तियां हुई हैं। अगर सरकार चुनाव से पहले चुनाव आयोग की मंजूरी के साथ उनकी मांग को पूरा नहीं करती है, तो हमें चुनावों में मताधिकार का प्रयोग सरकार के खिलाफ करेंगे, क्योंकि अगर समय रहते इस पर फैसला नहीं हुआ तो छठे वेतन आयोग आने के बाद करुणामूलक नौकरी के नियमों से बाहर हो जाएंगे। इस मौके पर उनके साथ मीडिया प्रभारी गगन व सचिव रजत पठानिया मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी