धर्मशाला में करमापा बौद्ध मठ कंटेनमेंट जोन घोषित, नहीं खुलेंगे कार्यालय व होटल, निर्माण कार्य भी नहीं होगा

Kangra Coronavirus Update विकास खंड धर्मशाला के तहत सिद्धबाड़ी स्थित करमापा बौद्ध मठ के 15 अनुयायियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एसडीएम धर्मशाला डा. हरीश गज्जू ने मठ परिसर को कंटेनमेंट जोन व पूरे वार्ड को बफर जोन घोषित किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:00 AM (IST)
धर्मशाला में करमापा बौद्ध मठ कंटेनमेंट जोन घोषित, नहीं खुलेंगे कार्यालय व होटल, निर्माण कार्य भी नहीं होगा
करमापा बौद्ध मठ के 15 अनुयायियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मठ परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra Coronavirus Update, विकास खंड धर्मशाला के तहत सिद्धबाड़ी स्थित करमापा बौद्ध मठ के 15 अनुयायियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एसडीएम धर्मशाला डा. हरीश गज्जू ने मठ परिसर को कंटेनमेंट जोन व पूरे वार्ड को बफर जोन घोषित किया है। उन्होंने बताया कि कंटनमेंट जोन से कोई भी व्यक्ति या वाहन आवाजाही नहीं कर सकेगा। चिकित्सा, आपात स्थिति व आवश्यक सेवाओं के लिए किसी एक मार्ग से आवाजाही की अनुमति दी जाएगी। आपात सेवाओं के लिए कंटेनमेंट जोन से बाहर जाने वाले व्यक्तियों का नाम, पता व मोबाइल फोन नंबर दर्ज किया जाएगा। सभी प्रवेश व निकासी द्वारों पर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। कंटेनमेंट जोन से बाहर जाने वाले सभी वाहनों को सोडियम हाइपोक्लोराइट से सैनिटाइज किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में कार्यालय व होटल नहीं खोले जाएंगे और न ही निर्माण कार्य होगा।

शुक्रवार को करमापा बौद्ध मठ के चार और अनुयायियों समेत जिले में कोरोना के 16 नए मामले आए हैं। इनमें दाड़ी, तंगरोटी, धर्मशाला, पालमपुर, कांगड़ा, परागपुर, फतेहपुर व द्रंग के लोग लोग शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी