शहीद अमन शर्मा के नाम पर रखा जाए करियाडा मिडल स्कूल व कुंदलीहार सड़क का नाम

कोरोना के खिलाफ सैकड़ों कीमती जिंदगियां बचाते बचाते करीब दो महीने पहले मरीजों के उपचार के दौरान शहीद अमन शर्मा की वहीं पर मौत हो गई। मरीजों का उपचार करते करते वह भी पॉजिटिव हो गया था और ड्यूटी में ही मौत के आगोश में चला गया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:14 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:14 AM (IST)
शहीद अमन शर्मा के नाम पर रखा जाए करियाडा मिडल स्कूल व कुंदलीहार सड़क का नाम
शहीद के नाम पर स्कूल व शहीद सैनिक का द्वार बनाकर कुंदलीहार का नाम रखने की मांग उठने लगी है।

डाडासीबा, कमलजीत। कोरोना के खिलाफ सैकड़ों कीमती जिंदगियां बचाते बचाते करीब दो महीने पहले मरीजों के उपचार के दौरान शहीद अमन शर्मा की वहीं पर मौत हो गई। मरीजों का उपचार करते करते वह भी पॉजिटिव हो गया था और ड्यूटी में ही मौत के आगोश में चला गया। अब उपमंडल देहरा के गांव करियाडा 22 वर्षीय अविवाहित शहीद जांबाज सैनिक अमन शर्मा के नाम पर स्थानीय मिडल स्कूल व शहीद सैनिक का द्वार बनाकर कुंदलीहार करियाडा किए जाने की मांग उठने लगी है।

यह बोले करियाडा के प्रबुद्ध लोग

ग्राम सुधार सभा करियाडा के चैयरमैन एवं रिटायर कर्नल ठाकुर, हेमराज सिंह "रिटायर आडनरी कैप्टन किशन चंद, रमेश चंद शर्मा, " रिटायर प्रदेश पुलिस थानेदार बाबू राम शर्मा, राम पाल " निरजन दास "देश राज सतपाल संजीव कुमार आदि ने आज एक बैठक के दौरान प्रदेश जयराम ठाकुर सरकार से मांग उठाते हुए कहा कि 22 वर्षीय अविवाहित सैनिक अमन शर्मा चनैई तामिलनाडू में बतौर एयरफोर्स मेडिकल एसिस्टेंट अपनी सेवाएं देकर कोरोना मरीजो का रात दिन उपचार मे जुटा हुआ था।

इस दौरान अमन शर्मा उक्त मरीजों का उपचार करते वक्त ऑन ड्यूटी अचानक मरीजों के वार्ड मे गश खाकर जमीन पर गिर गए। लेकिन इस दौरान अमन शर्मा ने वहीं दम तोड़ दिया। जब अमन शर्मा के निधन के बाद मेडिकल किया तो यह कोरोना पॉजेटिव निकला। वहीं उक्त ग्रामीणों का आरोप है कि खुद जानलेवा बीमारी की चपेट में आने के बाद भी खुद दूसरों की जिंदगी बचाने मे जुटा रहा।

ग्रामीणों ने बताया कि पहले बीएसएफ में तैनात अपने पति को खो चुकी सरोज कुमारी ने अब अपना बेटा अमन शर्मा को खो दिया है। लिहाजा अब बेटे अमन शर्मा के नाम पर यहां एक द्वार राजकीय मिडल स्कूल कुंदलीहार करियाडा सड़क पर रखा जाए तभी शहीद सैनिक को सच्ची श्रद्धांजलि मिल सके।

chat bot
आपका साथी