कारगिल शहीद का अपमान, वीर नारी बाेली- प्रशासन ने आधी-अधूरी प्रतिमा बना दी

Kargil Martyr Tek Chand 23 जून 1999 को कारगिल युद्ध में शहीद हुए टेक चंद की शहादत का सम्मान सरकार व प्रशासन नहीं कर पाए हैं। नेरचौक क्षेत्र के स्यांह चौक पर लगाई गई शहीद टेक चंद की प्रतिमा आधी अधूरी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:47 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:57 AM (IST)
कारगिल शहीद का अपमान, वीर नारी बाेली- प्रशासन ने आधी-अधूरी प्रतिमा बना दी
कारगिल युद्ध में शहीद हुए टेक चंद की शहादत का सम्मान सरकार व प्रशासन नहीं कर पाए हैं।

नेरचौक, सुभाष आहलुवालिया। 23 जून, 1999 को कारगिल युद्ध में शहीद हुए टेक चंद की शहादत का सम्मान सरकार व प्रशासन नहीं कर पाए हैं। नेरचौक क्षेत्र के स्यांह चौक पर लगाई गई शहीद टेक चंद की प्रतिमा आधी अधूरी है। साथ ही परिवार ने इसे टेक चंद की प्रतिमा नहीं बताया है। वीर नारी बीना देवी का आरोप है कि स्यांह चौक पर लगाई गई आधी-अधूरी प्रतिमा उनके पति के चेहरे से मेल ही नहीं खाती है। 32 साल की उम्र वह शहीद हुए थे। जो प्रतिमा लगाई गई है, वो ज्यादा उम्र का आभास करवाती है। वह डोगरा रेजीमेंट में थे। जो वर्दी उनके पति पहनते थे, प्रतिमा में बिल्कुल वैसी नहीं दिखती।

छह जुलाई को जब प्रतिमा का अनावरण किया गया तो उनके परिवार को दरकिनार कर दिया गया। उन्हें बताया गया था कि 26 जुलाई, 2021 को को बड़ा कार्यक्रम इस स्थान पर होगा व प्रतिमा के चारों ओर संगमरमर लगाया जाएगा लेकिन यह आज भी उसी स्थिति में है। उन्हें व उनके परिवार को कार्यक्रम का न्योता तक नहीं मिला है। शहीदों के नाम पर पहले तो बड़े वादे किया जाते हैं लेकिन समय बीतने पर सरकारें सब भूल जाती हैं। आज दिन तक शहीद की बेटियां होने पर भी नौकरी के लिए कोई प्राथमिकता नहीं दी गई। पिछले 22 वर्ष से आश्वासन के सिवाए कुछ नहीं मिला। शहीद के परिवार की इस तरह अनदेखा कर दिया जाएगा, ऐसा सोचा नहीं था।

आजादी के 75वें साल पर गांवों में जश्न मनाएगी एबीवीपी

हमीरपुर/लदरौर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक अवनीश शुक्ला ने बताया घुमारवीं रविवार को हुई बैठक में हमीरपुर व बिलासपुर जिलों से 55 कार्यकर्ता उपस्थित रहे। बैठक में विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रांत के मंत्री विशाल वर्मा भी उपस्थित रहे। इस दौरान विद्यार्थी परिषद ने जिला हमीरपुर व बिलासपुर में वीरों की शहादत को याद करते कहा कि 850 गांवों में देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी। विद्यार्थी परिषद 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष पर सभी स्थानों पर ध्वजारोहण के कार्यक्रम आयोजन करेगी। विभाग संयोजक अवनीश शुक्ला ने सभी गांववासियों से निवेदन किया की आजादी के 75वें वर्ष के पर्व पर सभी बढ़-चढ़कर भाग लें। जिन गांव में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता नहीं पहुंच पाएं वहां पर भी ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन कर देश के लिए कुर्बान होने वाले वीरों को याद करें।

chat bot
आपका साथी