मास्‍क और सैनिटाइजर देने के बाद अष्‍टमी पर किया कन्‍या पूजन

Chaitra Navratri Ashtami Kanya Pujan चैत्र नवरात्र की अष्टमी और नवमी पर कोरोना का साया देखने को मिला है। कोराना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकांश देवालयों में पूजा अर्चना की भीड़ नदारद है। घरों में कन्या पूजन कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:21 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:21 AM (IST)
मास्‍क और सैनिटाइजर देने के बाद अष्‍टमी पर किया कन्‍या पूजन
घरों में कन्या पूजन कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रहा है।

जोगेंद्रनगर, संवाद सहयोगी। Chaitra Navratri Ashtami Kanya Pujan, चैत्र नवरात्र की अष्टमी और नवमी पर कोरोना का साया देखने को मिला है। कोराना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकांश देवालयों में पूजा अर्चना की भीड़ नदारद है। घरों में कन्या पूजन कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रहा है। पहली बार कन्या पूजन में बेटियों को मास्क ओर सैनिटाइजर भेंट पर पूजा अर्चना हुई है। सबसे पहले सैन‍िटाइज देकर कन्‍याओं के हाथ साफ करवाए गए और मास्क पहनाकर पूजा शुरू हुई।

जोगेंद्रनगर में कोराना संक्रमण से एक सप्ताह में तीन लोगों की मौत हो जाने के बाद दहशत का माहौल है। लोग अब अनावश्‍यक घर से निकलने में परहेज कर रहे हैं। इस कारण शहर के मुख्य बाजारों में रौनक भी गायब है। अस्पताल में वैक्‍सीनेशन व कोविड टेस्ट को लेकर भी अधिकआवाजाही है।

मंडी सहित उपमंडल जोगेंद्रनगर में अष्टमी पर्व पूरे कोराना प्रोटोकॉल के तहत मनाया जा रहा है। लेकिन प्रसिद्ध   मंदिरों में सन्‍नाटा पसरा है।

chat bot
आपका साथी