Kangra Valley Train: पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेलमार्ग पर कल से दौड़ेगी एक और ट्रेन, जानिए टाइमिंग

Kangra Valley Train पहली दिसंबर बुधवार से पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेलमार्ग पर एक और रेलगाड़ी दौड़ना शुरू कर देगी। जबकि 15 दिसंबर तक सभी सात रेलगाड़ियां रेलमार्ग पर दौड़ना शुरू कर देंगी। पहली दिसंबर बुधवार से चलने वाली रेलगाड़ी शाम 0515 बजे पठानकोट से चलेगी

Rajesh Kumar SharmaTue, 30 Nov 2021 11:11 AM (IST)
पहली दिसंबर बुधवार से पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेलमार्ग पर एक और रेलगाड़ी दौड़ना शुरू कर देगी।

नगरोटा सूरियां, संवाद सहयोगी। Kangra Valley Train, पहली दिसंबर बुधवार से पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेलमार्ग पर एक और रेलगाड़ी दौड़ना शुरू कर देगी। जबकि 15 दिसंबर तक सभी सात रेलगाड़ियां रेलमार्ग पर दौड़ना शुरू कर देंगी। पहली दिसंबर बुधवार से चलने वाली रेलगाड़ी शाम 05:15 बजे पठानकोट से चलेगी और रात 09:45 बजे ज्वालामुखी रोड पहुंचेगी। रेलगाड़ी का रात्रि ठहराव ज्वालामुखी रोड रेलवे स्टेशन ही होगा। यही रेलगाड़ी सुबह 04:35 बजे ज्वालामुखी रोड से चलकर सुबह 08:30 बजे पठानकोट पहुंचेगी। इस रेलगाड़ी के चलने से दैनिक यात्रियों व दूसरे राज्यों से कांगड़ा घाटी के शक्ति पीठों व पर्यटक स्थलों को देखने आने वालों को जहां सुविधा मिलेगी। वहीं रेलवे का राजस्व भी बढ़ेगा।

इससे पहले चार रेलगाड़ियां सितंबर महीने से पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग पर रोजाना आवाजाही कर रहीं हैं। लेकिन इनकी समयसारिणी में विसंगति होने के कारण दैनिक यात्रियों को कोई भी फायदा नहीं मिल रहा था और लोगों को रेलमार्ग से तीन गुना ज्यादा किराया देकर मजबूरन बस से सफर करना पड़ रहा है। लोगों की सितंबर महीने से ही सभी रेलगाड़ियों को बहाल करने की मांग चली आ रही थी।

हाल ही में चंडीगढ़ में उत्तर रेलवे मंडल फिरोजपुर के अधिकारियों के साथ सांसदों की बैठक में कांगड़ा चंबा लोकसभा सांसद किशन कपूर ने पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग पर कोविड के कारण बंद की गई रेलगाड़ियों की बहाली व रेलमार्ग मुरम्मत का जवाब मांगा तो मंडल रेलवे फिरोजपुर के प्रबंधक ने कहा कि पहली दिसंबर से एक और रेलगाड़ी बहाल कर दी जाएगी और 15 दिसंबर तक सभी रेलगाड़ियां बहाल कर दी जाएंगी। इसकी जानकारी सांसद किशन कपूर ने दूरभाष से दी है।

यह बोलीं मंडल रेलवे फिरोजपुर की प्रबंधक

मंडल रेलवे फिरोजपुर की प्रबंधक मीना शर्मा ने कहा कि सांसदों के साथ चंडीगढ़ की बैठक में फैसला लिया गया कि पहली दिसंबर से एक और रेलगाड़ी पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग पर चलानी शुरू कर दी जाएंगी और इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं, जबकि शेष दो रेलगाड़ियां भी 15 दिसंबर तक बहाल कर दी जाएंगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.