Fire In Kangra Bazar: कांगड़ा के मंदिर बाजार में आधी रात को भड़की आग, पांच दुकानें आई चपेट में

Fire In Kangra Bazar कांगड़ा के मंदिर बाजार में तीन मनियारी की दुकानों में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग लगने की इस घटना में पांच दुकानों को नुकसान हुआ है इसमें तीन पूरी तरह से जल गईं जबकि दो को आंशकि नुकसान हुआ है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:19 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:20 AM (IST)
Fire In Kangra Bazar: कांगड़ा के मंदिर बाजार में आधी रात को भड़की आग, पांच दुकानें आई चपेट में
कांगड़ा के मंदिर बाजार में दुकानों में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

कांगड़ा, संवाद सहयोगी। Fire In Kangra Bazar, कांगड़ा के मंदिर बाजार में तीन मनियारी की दुकानों में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग लगने की इस घटना में पांच दुकानों को नुकसान हुआ है, इसमें तीन पूरी तरह से जल गईं, जबकि दो को आंशकि नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब दो बजे मंदिर रोड पर स्थित कमल किशोर व तिलक महाजन की दुकानों पर आग लगी हुई देखी गई। स्थानीय निवासी रोहित गुप्ता ने तुरंत कांगड़ा अग्निशमन विभाग को सूचना दी, जिससे लगभग कुछ ही देर में अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। मनियारी की दुकान होने के कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया था। लेकिन अग्निशमन विभाग ने 15 मिनट में ही आग पर काबू पा लिया, जिससे आग अन्य दुकानों तक नहीं पहुंच पाई।

कांगड़ा मंदिर में सोमवार रात तीन दुकान में आग की भेंट चढ़ गई, जबकि इस अग्निकांड में तीन अन्य दुकानों को भी आंशिक नुकसान पहुंचा है। मंदिर बाजार में स्थित तिलक महाजन कमल किशोर नगर परिषद के टियाले में स्थित गोपीचंद अग्रवाल के गोदाम आग की भेंट चढ़ गए। इस अग्निकांड में तीनों दुकानों को लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है, जबकि तिलक महाजन के साथ स्थित रमेश महेछी की कपड़े की दुकान को भी नुकसान पहुंचा है, जबकि तिलक महाजन व कमल किशोर के सामने की दो दुकानों को भी आंशिक नुकसान पहुंचा है।

गनीमत यह रही की आग आगे फैल जाती तो उस पर काबू करना भी मुश्किल हो जाता। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन दोनों दुकानें मनियारी के समान से भरी हुई थी। इस आग की घटना में दोनों दुकानदारों को लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

अग्निशमन विभाग के अधिकारी कांगड़ा अशोक कुमार ने बताया रात्रि 2:10 पर स्थानीय निवासी रोहित गुप्ता ने उन्हें मंदिर रोड पर दुकानों में आग लगने की जानकारी दी। सूचना मिलते अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गए और करीब 15 मिनट के अंदर ही आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कुछ और देरी हो जाती तो आग अन्य दुकानों में भी फैल सकती थी। उन्होंने बताया दुकानदारों द्वारा नुकसान का आकलन किया जा रहा है और आग कैसी लगी है इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

chat bot
आपका साथी