राज्यस्तरीय पावर लिफ्टिंग और बेंचप्रेस प्रतियोगिता में कांगड़ा का दबदबा, जीते 29 मेडल

जिला सोलन में 25 व 26 सितंबर को हुई दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग एंड बैंचप्रेस चैंपियनशिप में जिला कांगड़ा का दबदबा रहा है। कांगड़ा में प्रतिभागियों ने विभिन्न आयु एवं भारवर्ग में 29 मेडल जीतकर चैंपियनशिप का ओवर विजेता का खिताब अपने नाम किया है।

Richa RanaTue, 28 Sep 2021 03:12 PM (IST)
दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग एंड बैंचप्रेस चैंपियनशिप में जिला कांगड़ा का दबदबा रहा है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला सोलन में 25 व 26 सितंबर को हुई दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग एंड बैंचप्रेस चैंपियनशिप में जिला कांगड़ा का दबदबा रहा है। कांगड़ा में प्रतिभागियों ने विभिन्न आयु एवं भारवर्ग में 29 मेडल जीतकर चैंपियनशिप का ओवर विजेता का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा दूसरे स्थान पर मेजबान जिला सोलन व तीसरे स्थान पर जिला चंबा रहा है।

चैंपियनशिप में 53 किलोग्राम सब जूनियर पावर लिफ्टिंग में कांगड़ा के रितिश मल्होत्रा प्रथम, कांगड़ा के ही कुनाल भारद्वाज द्वितीय व सोलन में दिपांश ठाकुर तृतीय स्थान पर रहे। जूनियर वर्ग में सोलन के सुमित, यश पंवर व गगनप्रीत क्रमश: पहले दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। 59 किलो सब जूनियर पावर लिफ्टिंग में कांगड़ा के अक्षय कुमार व दिपांशु पहले व दूसरे और सोलन के शामभव तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर वर्ग में कांगड़ा के प्रणव पहले, सीनियर वर्ग में कांगड़ा के शिलम जोशी और मास्टर वर्ग में सोलन में मोहन लाल पहले स्थान पर रहे। 59 किलो सब जूनियर बैंचप्रेस में कांगड़ा के दिपांशु व वेदांतु वशिष्ठ शीर्ष पर रहे। सीनियर वर्ग में शैलव जोशी प्रथम स्थान पर रहे।

66 किलो सब जूनियर पावर लिफ्टिंग में सोलन के संजीव कुमार व राहुल पहले दो स्थानों पर रहे। जूनियर वर्ग में रजनीश बेदी पहले, जतिन दूसरे व आकर्षित तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर वर्ग में मंडी के अभय पहले, सोलन के अविनाश दूसरे व कांगड़ा के मनोज कुमार तीसरे स्थान पर रहे। मास्टर-2 वर्ग में सोलन में धनश्याम प्रथम रहे।66 किलो जूनियर बैंचप्रेस में कांगड़ा के आकर्षित, सीनियर में मंडी के अभय, मास्टर-एक में कांगड़ा में सतवीर व मास्टर-दो में सोलन के धनश्याम प्रथम रहे।

पावर लिफ्टिंग सब जूनियर स्पर्धा के 74 किलोग्राम भार वर्ग में कांगड़ा में सक्षम ने 115 किलोग्राम भार उठाकर गोल्ड मेडल जीता। इसी भार वर्ग के जूनियर क्लास में हमीरपुर के सिद्धांत ठाकुर ने स्वर्ण पदक, नवू ने सिल्वर व यश ने कांस्य पदक जीता। सीनियर वर्ग में सोलन चंद्रवीर मोहित ने प्रथम व कांगड़ा के मतिंद्र मनकोटिया ने द्वितीय वमास्टर वर्ग में सोलन में उदय ठाकुर ने प्रथम स्थान हासिल किया। 74 किलोग्राम जूनियर वर्ग बेंचप्रेस में कांगड़ा के मोहित प्रथम व कांगड़ा के सोमित सिंह मिन्हास द्वितीय व सीनियर वर्ग में सोलन में चंद्रवीर मोहित प्रथम स्थान पर रहे।

83 किलो पावर लिफ्टिंग सब जूनियर में सोलन के रणवीर राजपूत प्रथम, कांगड़ा के रुद्राक्ष गुप्ता द्वितीय व कांगड़ा के ही विशाल सिंह तृतीय स्थान पर रहे। जूनियर वर्ग में सोलन में शुभम गुप्ता पहले, कांगड़ा के भावुक दूसरे व बिलासपुर के आकाश तीसरे स्थान पर रहे।

93 किलो सब जूनियर पावर लिफ्टिंग में कांगड़ा के दिपांशु चिब्ब प्रिाम रहे। जूनियर वर्ग में हमीरपुर के निखिल दत्याल प्रथम, कांगड़ा के शिवम द्वितीय व कांगड़ा के ही राहुल चौधरी तृतीय स्थान पर रहे। सीनियर वर्ग में शिव कुमार द्विवेदी पहले, कांगड़ा के हरमन जीत सिंह दूसरे व ऊना के अमनदीप सिंह तीसरे स्थान पर रहे।

93 किलोग्राम बेंचप्रेस में कांगड़ा के रोहित, राहुल धीमान व पहले व दूसरे स्थान पर रहे। जूनियर वर्ग में कांगड़ा में अजयवीर प्रथम व सीनियर वर्ग में सोलन में शिव कुमार द्विवेदी प्रथम व कांगड़ा में हरमन जीत सिंह द्वितीय स्थान पर रहे। 105 किलोग्राम सब जूनियर पावर लिफ्टिंग में कांगड़ा के पारस प्रथम, 120 किलोग्राम सब जूनियर पावर पावर लिफ्टिंग में चंबा के इजात खान व सीनियर वर्ग में कांगड़ा के शुभम पहले स्थान पर रहे।

इसी तरह महिला के 57 किलो सब जूनियर पावर लिफ्टिंग में कांगड़ा में सुनीता देवी प्रथम रहीं। अन्य आयु वर्ग में 69 किलोग्राम में सोलन की रिधिमा शर्मा, 76 किलोग्राम में कांगड़ा की काजल व 84 किलोग्राम में चंबा निशिता प्रथम, जूनियर वर्ग 69 किलोग्राम में चंबा की अनिशा कुमारी प्रथम व सीनियर वर्ग 52 किलोग्राम में सोलन की आरती प्रथम व सोमी देवी द्वितीय और 76 किलोग्राम में कांगड़ा की शालिनी प्रथम स्थान पर रहीं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.