जयपुर के मार्बल से निखरेगा मां ज्वालामुखी का दरबार

संवाद सहयोगी ज्वालामुखी श्री ज्वालामुखी मंदिर के मार्बल को बदलने के लिए जयपुर (राजस्थान) के दा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 09:34 PM (IST)
जयपुर के मार्बल से निखरेगा मां ज्वालामुखी का दरबार
जयपुर के मार्बल से निखरेगा मां ज्वालामुखी का दरबार

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : श्री ज्वालामुखी मंदिर के मार्बल को बदलने के लिए जयपुर (राजस्थान) के दानी सज्जन ने मंदिर न्यास ज्वालामुखी से आग्रह किया है। वह एक-दो दिन में ज्वालामुखी मंदिर आएंगे ताकि प्रशासन के साथ बैठक करके पता लगाया जा सके कि कितना मार्बल लगना है। मां ज्वालामुखी के भक्तों की कमी नहीं है। उक्त व्यक्ति ने मंदिर न्यास ज्वालामुखी के कनिष्ठ अभियंता जितेंद्र शर्मा से संपर्क कर कहा है कि वह मां के दरबार के लिए अपनी कमाई का हिस्सा लगाना चाहते हैं। जिस पर मंदिर के कनिष्ठ अभियंता ने उनका संपर्क एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर से करवाया।

श्रद्धालु ने कहा कि मुख्य मंदिर के गर्भगृह में जो मार्बल पुराना हो चुका है उसे भी बदलना चाहते हैं। इसके अलावा मंदिर के चारों और दीवारों पर लगे पुराने हो चुके मार्बल को भी वे बढि़या मार्बल या ग्रेनाइट से बदलना चाहते हैं। जो भी उन्हें स्वीकृति प्रदान की जाएगी उसी प्रकार का मार्बल और डिजाइन बनाकर वे यहां पर कारीगरों की टीम भेज देंगे जो जयपुर के चमचमाते मार्बल व ग्रेनाइट से मां के दरबार की आभा को निखारने का काम करेंगे। यह व्यक्ति मंदिर की सुंदरीकरण पर 10 लाख रुपये लगाने की इच्छा रख रहे हैं।

एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर ने दानी सज्जनों को यहां बुलाया है। एक-दो दिनों में दानी सज्जन जयपुर से यहां आ जाएंगे और मंदिर न्यास ज्वालामुखी के साथ एक बैठक करेंगे उसमें तय किया जाएगा कि कौन सा मार्बल या ग्रेनाइट मुख्य मंदिर के गर्भगृह और बाहर मंदिर परिसर में लगाया जाना है।

chat bot
आपका साथी