ज्‍वालामुखी-बनचेलियां सड़क बदहाल, दे रही हादसों को न्‍योता

ज्वालामुखी-बनचेलियां सड़क बदहाल है जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आम आदमी का जीवन कुछ बुनियादी सुविधाओं पर निर्भर करता है। ये बुनियादी सुविधाएं सरकार की ओर से प्रदान की जाती हैं। सड़क एक प्रमुख सुविधा है जो सरकार प्रदान करती है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:21 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:21 PM (IST)
ज्‍वालामुखी-बनचेलियां सड़क बदहाल, दे रही हादसों को न्‍योता
ज्‍वालामुखी-बनचेलियां सड़क बदहाल जो हादसों को न्‍योता दे रही है। जागरण

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। ज्वालामुखी-बनचेलियां सड़क बदहाल है, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आम आदमी का जीवन कुछ बुनियादी सुविधाओं पर निर्भर करता है। ये बुनियादी सुविधाएं सरकार की ओर से प्रदान की जाती हैं। सड़क एक प्रमुख सुविधा है जो सरकार प्रदान करती है। आम आदमी अपनी जमीन सड़क निर्माण के लिए दान करता है, लेकिन जब संबंधित विभाग उचित मानक के साथ सड़कों का निर्माण नहीं करता है तो यह पूरे सिस्टम को धोखा देता है।

उपमंडल ज्वालामुखी के तहत पड़ते गांव बनचेलियां में भी ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है। सिहोरपाई से सासन तक की सड़क बीते लगभग दो साल पहले बनी थी, लेकिन लगता नहीं है यह दो साल पुरानी सड़क है । आवगमन के लिए यह सड़क वाहनों और उन में बैठे लोगों के लिए सुरक्षित नहीं है।

बनचेलिया गांव के हाकम सिंह ने बताया कि उनके घर के पीछे जाने वाली सड़क अब उनके घर के लिए खतरा बन गई है क्योंकि बारिश के बाद पानी और निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से उनके घर को नुकसान पहुंचा है । उन्होंने सरकार से उचित जल निकासी बनाने का अनुरोध किया है, ताकि वह अपने घर के बारे में सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्होंने सरकार से सड़क की समीक्षा करने का भी अनुरोध किया क्योंकि सिर्फ दो वर्षों में सड़क अच्छी स्थिति में नहीं है।

उधर, लोक निर्माण विभाग ज्वालामुखी के एसडीओ हुकुम चंद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इससे पीछे रास्ते का निर्माण कार्य चला हुआ है। इस मार्ग को भी जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा, जिससे लोगों को समस्या न आए।

chat bot
आपका साथी