ग्लोड़ के जीवन ने लंदन से भिजवाए 44 सौ मास्क व हैंड सैनिटाइजर

आज जब कोरोना महामारी से हमारा देश जूझ रहा है और हम सब कोरोना से जंग लड़ रहे हैं तो सात समुंदर पार बैठे कुछ हमारे लोग देश की चिंता में हैैं। ऐसे ही लंदन में एक रेस्टोरेंट के चीफ शेफ स्थानीय निवासी जीवन लाल शर्मा हैं।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:34 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:34 PM (IST)
ग्लोड़ के जीवन ने लंदन से भिजवाए 44 सौ मास्क व हैंड सैनिटाइजर
जीवन लाल की ओर से लंदन से भेजा सामान। जागरण

गलोड़, संवाद सहयोगी। आज जब कोरोना महामारी से हमारा देश जूझ रहा है और हम सब कोरोना से जंग लड़ रहे हैं तो सात समुंदर पार बैठे कुछ हमारे लोग देश की चिंता में हैैं। ऐसे ही लंदन में एक रेस्टोरेंट के चीफ शेफ स्थानीय निवासी जीवन लाल शर्मा अपने पूरे परिवार सहित वहां रहते हैं। जीवन लाल को अपने गांव तथा यहां रहने वाले लोगों से बेहद प्यार है तथा इस महामारी में वे उनकी चिंता भी कर रहे हैैं। जीवन लाल ने इस महामारी से गांव के लोगों को कुछ राहत पहुंचाने के लिए 30 लीटर सैनिटाइजर व 44 सौ मास्क भिजवाए हैं। इनमें चार सौ मास्क अपने गांव के लोगों के लिए तथा दो-दो हजार मास्क व सैनिटाइजर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कश्मीर और टिप्पर स्कूल के लिए भिजवाए हैं। इन दोनों स्कूलों में जीवन लाल शर्मा ने शिक्षा ग्रहण की है।

जीवन लाल शर्मा ने फोन पर बातचीत में बताया कि वह अपने गांव व प्रदेश की मिट्टïी को वह कभी नहीं भुला सकते हैैं। वे चाहते हैं कि उनका देश व प्रदेश तरक्की करे और कोरोना के संकट से लडऩे में सक्षम हो।

विदित रहे कि जीवन लाल शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कश्मीर व टिप्पर में गरीब बच्चों के लिए समय-समय पर किताबें, कंप्यूटर व अन्य आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करवाते रहते हैं। जीवन लाल शर्मा ने हैंड सैनिटाइजर व चार सौ मास्क अपने मित्र शिक्षक के माध्यम से वार्ड सदस्य विजय ठाकुर को सौंपे।

इससे पहले भी हिमाचल प्रदेश के मूल निवासी लोग कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आते रहे हैं। कोरोना पीड़ितों के लिए देश-विदेश से सामग्री भेजकर उन्होंने यहां के लोगों और प्रदेश से आत्मीयता का परिचय दिया है। किसी ने आक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे तो किसी ने पीपीई किट्स, आक्सीमीटर तो किसी ने मास्क व सैनिटाइजर भेजकर अपनी तरफ से पीड़ितों की मदद करने का प्रयास किया और अनुकरणीय उदाहरण पेश किया।

chat bot
आपका साथी