धर्मशाला में जेबीटी, डीएलएड प्रशिक्षु आज फिर निकले सड़कों पर, उपायुक्‍त कार्यालय तक निकाली रोष रैली

JBT and Deled Protest जेबीटी-डीएलएड प्रशिक्षु विद्यार्थी संघ कांगड़ा के नेतृत्व में अपनी मांग को लेकर जेबीटी प्रशिक्षु आज बुधवार को तीसरे दिन भी सड़कों पर उतरे व विरोध प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। तीसरे दिन भी जेबीटी प्रशिक्षुओं ने कक्षाओं का बहिष्कार किया

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:43 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:43 AM (IST)
धर्मशाला में जेबीटी, डीएलएड प्रशिक्षु आज फिर निकले सड़कों पर, उपायुक्‍त कार्यालय तक निकाली रोष रैली
जेबीटी-डीएलएड प्रशिक्षु विद्यार्थी सड़कों पर उतरे व विरोध प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। JBT and Deled Protest, जेबीटी-डीएलएड प्रशिक्षु विद्यार्थी संघ कांगड़ा के नेतृत्व में अपनी मांग को लेकर जेबीटी प्रशिक्षु आज बुधवार को तीसरे दिन भी सड़कों पर उतरे व विरोध प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। तीसरे दिन भी जेबीटी प्रशिक्षुओं ने कक्षाओं का बहिष्कार किया और शहर में रैली निकाली। इस दौरान जेबीटी प्रशिक्षुओं ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में धरना देकर जमकर नारेबाजी की। जेबीटी प्रशिक्षुओं ने मांगों को लेकर संस्थान से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक रोष रैली निकाली। आज भी सड़कों पर जमकर नारेबजी की।

जेबीटी प्रशिक्षुओं के मुताबिक पिछले दो वर्षों से जो मामला उच्च न्यायालय में चला था, जिसका फैसला 26 नवंबर  को जेबीटी के विपरीत रहा, जबकि सरकार का पक्ष भी जेबीटी प्रशिक्षुओं के हक में रहा था। उच्च न्यायालय के इस फैसले से चालीस हजार प्रशिक्षुओं का भविष्य खतरे में है। इसलिए सरकार इस मामले न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर किए जाने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया गया है।

प्रशिक्षुओं के मुताबिक उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक कि उनकी मांगों को सरकार पूरी नहीं करती। हालांकि उन्हें उम्मीद है कि प्रदेश सरकार की ओर से उनकी मांग पर जल्द फैसला लिया जाएगा। जेबीटी प्रशिक्षुओं के अनुसार उन्हें ये किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं है कि उनका हक किसी और को दिया जाए, क्योंकि वह भी मेहनत कर रहे हैं और उसका फल उन्हें मिलना चाहिए। जेबीटी-डीएलएड प्रशिक्षु संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि जेबीटी को उनका हक मिलना चाहिए। इसके लिए प्रदेश सरकार को प्रयास करने चाहिए।

chat bot
आपका साथी