सरकाघाट की जया भारती ने पोस्‍ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स के एंट्रेंस एग्‍जाम में देशभर में किया टाप

मंडी जिला के उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत रखोटा की बेटी जया भारती ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली में पोस्ट बेसिक नर्सिंग कोर्स के लिए जून माह में आनलाइन एंट्रेंस एग्जाम दिया था। इसमें जया भारती ने अखिल भारतीय स्तर पर पहला स्थान हासिल किया है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:59 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:59 PM (IST)
सरकाघाट की जया भारती ने पोस्‍ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स के एंट्रेंस एग्‍जाम में देशभर में किया टाप
सरकाघाट की पिया ने पोस्‍ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के एंट्रेंस एग्‍जाम में देशभर में किया टाप। जागरण

सरकाघाट, सहयोगी। उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत रखोटा की बेटी जया भारती ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली में पोस्ट बेसिक नर्सिंग कोर्स के लिए जून माह में हमीरपुर के एक निजी संस्थान में आनलाइन एंट्रेंस एग्जाम दिया था। इसका परिणाम हाल ही में घोषित हुआ है। इसमें जया भारती ने अखिल भारतीय स्तर पर पहला स्थान हासिल किया है।

बता दें इस परीक्षा में कुल 38 बच्चों का चयन हुआ है। जया भारती ने इसका श्रेय अपने माता-पिता तथा अपने गुरुजनों को दिया है, जिन्होंने इनका मार्गदर्शन किया। जया भारती ने शुरुवाती पढ़ाई पांचवी कक्षा तक सरस्वती विद्या मंदिर रखोटा, दसवीं कक्षा तक राजकीय उच्च माध्यमिक पाठशाला रखोटा तथा बारहवीं कक्षा

तक की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भद्रवाड़ से पास की है। जया भारती के पिता पुष्प राज रखोटा पंचायत में उपप्रधान हैं और माता विद्या देवी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। जया की बड़ी बहन वंदना एमएससी कर रही है और छोटा भाई मनीष कुमार इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। खास बात है कि इन तीनों ने दसवीं कक्षा में बेहतर शिक्षा परिणाम देने पर प्रदेश सरकार से लैपटाप बतौर प्रोत्साहन हासिल किया है। जया की इस

उपलब्धि पर जिला पार्षद चंद्र मोहन शर्मा, पंचायत प्रधान सुरेश कुमार, बीडीसी सदस्य विनीत ठाकुर, पूर्व प्रधान पवन शर्मा, नाना हरिराम शर्मा, मामा बालम शर्मा आदि ने शुभकामनाएं देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

कुल्‍लू अस्‍पताल में सेवाएं देगी मनाली की पिया

मनाली की पिया कपूर डाक्टर बन गई है। नगर परिषद मनाली के अध्यक्ष चमन कपूर की बेटी क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में सेवाएं देंगी। खुशबू कपूर और चमन कपूर ने खुशियां जताते हुए कहा कि उनकी बेटी अब डाक्टर बनकर समाज की सेवा करेगी। पिया ने मैट्रिक डीपीएस मनाली व जमा दो पढ़ाई दिल्ली से पूरी की। एमबीबीएस रशिया से स्तावोपोल मेडिकल कालेज से साढ़े पांच साल में पूरी की और एफएमजीई (फौरन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जाम) देकर एमसीआइ की मान्यता प्राप्त की। पिया ने कोरोना महामारी के बीच एक साल की इंटरनशिप आइजीएमसी शिमला से पूरी की और मेडिकल आफिसर के रूप में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चिकित्सा अधिकारी के तौर पर कार्यभार संभाला।

chat bot
आपका साथी