ज्‍वालामुखी से सुरानी सड़क पर सफर नहीं आसान, टूटी सड़क की सुध न लेने पर ग्रामीणों ने दी चेतावनी

Jawalamukhi Surani Road ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर एरिया की पंचायत सुरानी को जाने वाली सड़क की हालत खस्ता हो गई है। जगह जगह से सड़क टूटी हुई है जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:07 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:07 AM (IST)
ज्‍वालामुखी से सुरानी सड़क पर सफर नहीं आसान, टूटी सड़क की सुध न लेने पर ग्रामीणों ने दी चेतावनी
ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर एरिया की पंचायत सुरानी को जाने वाली सड़क की हालत खस्ता हो गई है।

ज्वालामुखी, जेएनएन। ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर एरिया की पंचायत सुरानी को जाने वाली सड़क की हालत खस्ता हो गई है। जगह जगह से सड़क टूटी हुई है, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्वालामुखी से खुड़िया बाया सुरानी जाने वाली सड़क दयनीय अवस्था में है। यहां पर वाहन चालकों को अपने वाहन चलाने में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वही राहगीरों को भी कई दिक्कतें आ रही हैं।

विभाग के अधिकारियों के कान नहीं सुनते अाग्रह

सुरानी पंचायत के पूर्व प्रधान प्रताप सिंह राणा ने कहा लोक निर्माण विभाग से कई बार शिकायत करने पर भी उनके कानों तक जनता की आवाज नहीं पहुंच पाई है। जबकि कई बार अधिकारियों कर्मचारियों को आग्रह किया गया कि इस सड़क की मरम्मत कराई जाए परंतु हर साल बरसात के दिनों में इस सड़क की हालत बद से बदतर होती चली गई परंतु सरकार व प्रशासन ने इस सड़क का काम नहीं करवाया है ऐसा लगता है कि चंगर क्षेत्र के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जिससे लोगों में सरकार व प्रशासन के खिलाफ खासा रोष है।

पंचायत चुनाव में देंगे इसका जवाब

सड़क का ठीक तरीके से निर्माण व मरम्मत नहीं करवाई तो पंचायत के चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा जिसकी जिम्मेदार सरकार व प्रशासन होगी उन्होंने कहा कि सड़क लोगों के जीवन की भाग्य रेखाएं होती हैं और जिस गांव को जाने वाली सड़क की हालत ही खराब हो वहां के लोगों की हालत कैसी होगी इसे भली-भांति समझा जा सकता है। उन्होंने कहा की चंगर क्षेत्र की अधिकांश सड़कों की हालत खराब है लोग कांग्रेस के जमाने से परेशान हताश नजर आ रहे हैं कोई सुनवाई नहीं हो रही है न कांग्रेस पार्टी ने जनता की आवाज सुनी और न ही अब भाजपा की सरकार जनता की आवाज सुन रही है।ॉ

एक सप्ताह का अल्टीमेटम

लोक निर्माण विभाग को चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह के भीतर ज्वालामुखी से सुरानी सड़क की मुरम्मत न कि गई तो जनता संघर्ष का मार्ग अपनाएगी। जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अजय शर्मा ने कहा कि सुरानी सड़क की मरम्मत करवा दी जाएगी और जहां जरूरत होगी वहां पर नालियां भी बनाइ जाएगी ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

chat bot
आपका साथी