बेसहारा पशुओं की समस्‍या के स्‍थायी समाधान के लिए किसानों ने पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन, दिया यह सुझाव

Jawalamukhi Farmers ज्वालामुखी उपमंडल के ग्रामीणों ने एसडीएम अंकुश शर्मा के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजा है और समस्याओं के उचित समाधान की मांग की है। ज्ञापन में उन्होंने कहा कई वर्ष से बेसहारा पशु फसलों को खराब कर रहे हैं जिससे आपूर्णीय क्षति पहुंच रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 09:29 AM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 09:29 AM (IST)
बेसहारा पशुओं की समस्‍या के स्‍थायी समाधान के लिए किसानों ने पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन, दिया यह सुझाव
ज्वालामुखी उपमंडल के ग्रामीणों ने एसडीएम अंकुश शर्मा के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजा

ज्वालामुखी, जेएनएन। ज्वालामुखी उपमंडल के ग्रामीणों ने एसडीएम अंकुश शर्मा के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजा है और समस्याओं के उचित समाधान की मांग की है। ज्ञापन में उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्ष से बेसहारा पशु फसलों को खराब कर रहे हैं, जिससे आपूर्णीय क्षति पहुंच रही है। इस विषय को लेकर कई बार सरकार से भी बात की गई। लेकिन हर बार सरकार अश्वासन ही देती है कि गोशालाएं बनाई जा रही हैं, परंतु तीन सालों से कुछ भी नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा बेसहरा पशुओं की संख्या बहुत ज्यादा है। इसलिए उनके लिए गोशालाओं का निर्माण उचित समाधान नहीं है। प्रदेश में कई हेक्‍टेयर सरकारी भूमि व खुले जंगल हैं, यदि इनके चारों ओर बाड़बंदी करके इन पशुओं को वहां खुला छोड़ दिया जाए तो इनके लिए चारा व पानी कुदरती तौर पर उपलब्ध हो सकता है। केवल मात्र वर्षा व सर्दी से सुरक्षा के लिए वहां से कुछ दूरी पर शैड का निर्माण करवा दिया जाना चहिए।

ज्ञापन में दूसरी गंभीर समस्या के बारे में बताया की ज्वालामुखी शहर में सभी सुविधाओं से संपूर्ण एक अस्पताल भी होना चाहिए, तााकि इस क्षेत्र के लोगों को किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े। सभी ने मांग की है कि उपरोक्त दो समस्याओं का समाधान किया जाए।

chat bot
आपका साथी