8 को जनमंच, कहां कौन से मंत्री सुनेंगे समस्याएं, सरकार ने किया तय

कोरोना में लॉकडाउन के कारण बंद जनमंच अब फिर से शुरू होगा। लोगों की समस्याओं का घर-द्वार के निकट त्वरित समाधान प्रदान करने के लिए 8 नवंबर से जनमंच कार्यक्रम होगा। इस दिन होने वाले जनमंच के लिए मंत्रियों की ड्यूटी राज्य सरकार ने तय कर दी गई है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 06:03 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 06:03 PM (IST)
8 को जनमंच, कहां कौन से मंत्री सुनेंगे समस्याएं, सरकार ने किया तय
कोरोना में लॉकडाउन के कारण बंद जनमंच अब फिर से शुरू होगा।

 शिमला, जेएनएन। कोरोना में लॉकडाउन के कारण बंद जनमंच अब फिर से शुरू होगा। लोगों की समस्याओं का घर-द्वार के निकट त्वरित समाधान प्रदान करने के लिए 8 नवंबर से जनमंच कार्यक्रम होगा। इस दिन  होने वाले जनमंच के लिए मंत्रियों की ड्यूटी राज्य सरकार ने तय कर दी गई है।

इसके तहत विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार शिमला के ठियोग में , जल शक्ति एवं बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर चंबा के पांगी में , शहरी विकास मंत्री सुरेश भारदाज सिरमौर के रेणुका में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कुल्लू, राम लाल मारकंडा लाहुल स्पीति के काजा में, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ऊना के हरोली में, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी सोलन के अर्की में, वन युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया कांगड़ा के बैजनाथ में, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग हमीरपुर के बडसर में , पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर मंडी के पद्दर में , स्वास्थ्य मंत्री डॉक्‍टर राजीव सहजल किन्नौर में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज बिलासपुर के सदर में जनमंच की अध्यक्षता करेंगे। सचिव ग्रामीण विकास डॉक्‍टर संदीप भटनागर की ओर से ये आदेश जारी कर दिए हैं।

कोरोना काल के बाद अब फिर से सरकार के समक्ष समस्याएं रख सकेंगे लोग

कोरोना काल के दौरान संक्रमण न फैले, इसके लिए राज्य सरकार ने जनमंच न करने का फैसला लिया था। पिछले दिनों हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार ने इसे दोबारा से शुरू करने का फैसला लिया है। इसके तहत ही पहला जनमंच 8 नवंबर को किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी