धर्मशाला अस्‍पताल के जन औषधि केंद्र पर ताला, अब साया संस्‍था बनी जरूरतमंदों का सहारा

Dharamshala Hospital जोनल अस्पताल धर्मशाला में पिछले दो माह से बंद पड़े जन औषधि केंद्र से भले ही क्षेत्र के लोगों को अस्पताल में सस्ती दवाएं नहीं मिल रहीं हों लेकिन प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना के तहत धर्मशाला में साया संस्था की ओर से दवाएं दी जा रही हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:36 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:36 AM (IST)
धर्मशाला अस्‍पताल के जन औषधि केंद्र पर ताला, अब साया संस्‍था बनी जरूरतमंदों का सहारा
प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना के तहत धर्मशाला में साया संस्था की ओर से दवाएं दी जा रही हैं।

धर्मशाला, जेएनएन। जोनल अस्पताल धर्मशाला में पिछले दो माह से बंद पड़े जन औषधि केंद्र से भले ही क्षेत्र के लोगों को अस्पताल में सस्ती दवाएं नहीं मिल रहीं हों, लेकिन प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना के तहत धर्मशाला में साया संस्था की ओर से बहुत ही सस्ते दाम पर दवाएं दी जा रही हैं। धर्मशाला के साथ लगते गमरू क्षेत्र में स्थित साया संस्था के मेडिकल स्टोर में मरीजों को बाजार भाव से 70 फीसद कम दाम पर दवाएं मिल रही हैं।

हालांकि अस्पताल आकर लोगों को सस्ती दवाएं न मिलने से परेशानी हो रही है। लेकिन उतनी ही सस्ती दवाएं मिल रही हैं। संस्था के को-फाउंडर दीपक वैष्णव ने बताया हमारी संस्था प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना के तहत ही काम कर रही है। बाजार में जो ब्लड प्रेशर की दवाई 30 रुपये मिलती है, वे यहां 6 रुपये में दी जाती है।

संस्था की मेडिकल टीम ऑनलाइन दवाएं पहुंचाने की सुविधा भी देती है। कोरोना लॉकडाउन के दौरान भी घर जाकर दवाएं उपलब्ध करवाईं। हमारे यहां दवाएं केवल उन्हें ही दी जाती है, जिनके पास डाक्टर की लिखी पर्ची हो। ये पर्ची और मरीज की पूरी जानकारी विभाग व मंत्रालय को दी जाती है।

chat bot
आपका साथी