हिमाचल में बरती जा रही सख्‍ती पर बोले जयराम ठाकुर, लोगों की जान बचाने के लिए पाबंदियां लगानी पड़ी

जयराम ठाकुर ने कहा कि लोगों की जान बचाने के लिए सरकार को पाबंदी लगाने पड़ी। क्योंकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अधिक संख्या में आ रहे थे। पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना संक्रमित की मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा था।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:33 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:33 PM (IST)
हिमाचल में बरती जा रही सख्‍ती पर बोले जयराम ठाकुर, लोगों की जान बचाने के लिए पाबंदियां लगानी पड़ी
जयराम ठाकुर ने कहा कि लोगों की जान बचाने के लिए सरकार को पाबंदी लगाने पड़ी।

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि लोगों की जान बचाने के लिए सरकार को पाबंदी लगाने पड़ी। क्योंकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अधिक संख्या में आ रहे थे। पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना संक्रमित की मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा था।

जिसे देखते हुए सरकार ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए निर्णय लिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के लिए लोगों के जीवन की सुरक्षा करना सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने प्रदेश की जनता से कारोना कर्फ़्यू के बीच सहयोग करने और नियमों का पालना करने की अपील।

उन्होंने कहा कि सरकार को बिगड़ते हालात को देखते हुए लोगों की जान बचाने के लिए और पाबंदियां लगानी पड़ी। राज्य में आज से लॉक डाउन जैसी स्थिति, कारोना कर्फ़्यू का सख्ती से पालन, बाजार से लेकर सरकारी व निजी कार्यालय बंद हैं। नए दिशा-निर्देशों के तहत कारोबारी संस्थान बंद रहे। केवल ज़रूरी सामान की दुकानें केवल 3 घंटे तक के लिए खुली।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वस्थ्य सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। सरकार ने करो ना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया है। आॅक्सीजन उपलब्ध करवाने से लेकर अन्य स्वास्थ्य सामान उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि भले ही हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित मामले अधिक है। लेकिन दूसरे राज्यों की तुलना में कम हैं, ऐसे में लोगों को किसी प्रकार से भयभीत होने की जरूरत नहीं है। अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तरों का बंदोबस्त है। जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है ऐसे सभी मरीजों के लिए पर्याप्त आॅक्सीजन है। उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील की कि  कुरौना कर अंखियों के तहत जारी दिशानिर्देशों का सभी लोग पालन करें। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सभी का सहयोग मिलना जरूरी है।

निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण करने पहुंचे जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज अस्पताल आइजीएमसी में निर्माणाधीन भवन और पार्किंग का निरीक्षण किया। इस भवन को शीघ्र अति शीघ्र तैयार करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी