जयराम ने आर्लेकर से की प्रदेश के मौजूदा घटनाक्रम पर चर्चा

हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के मौजूदा घटनाक्रम पर चर्चा की। शिमला स्थित राजभवन में बुधवार को दोनों के बीच बंद कमरे में सवा घंटे तक गहरी मंत्रणा हुई है।

Vijay BhushanWed, 14 Jul 2021 09:29 PM (IST)
राजभवन में राज्यपाल के साथ चर्चा करते मुख्यमंत्री। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। नवनियुक्त राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के मौजूदा घटनाक्रम पर चर्चा की। शिमला स्थित राजभवन में बुधवार को दोनों के बीच बंद कमरे में सवा घंटे तक गहरी मंत्रणा हुई है। माना जा रहा है कि जयराम ने उनसे कांगड़ा में बारिश से हुए नुकसान, चार उपचुनावों व विधानसभा के मानसून सत्र पर चर्चा की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र ङ्क्षसह के निधन के बार बदले राजनीतिक हालात और राज्य में होने वाले चार उपचुनाव पर भी फीडबैक दिया गया।

इस शिष्टाचार भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से हुए नुकसान से भी अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा में मारे गए लोगों के स्वजन को चार-चार लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। जिन लोगों के मकान इस आपदा में क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें भी सरकार मकान बनाने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। राज्यपाल ने भी प्राकृतिक आपदा में मरे लोगों के स्वजन के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लोगों से धैर्य बनाए रखने का आग्रह करते हुए कहा कि राज्य सरकार उन सभी परिवारों को सहायता प्रदान कर रही है जिनके घर आपदा में क्षतिग्रस्त हुए हैं।

राज्यपाल से बोले डीजीपी, सुरक्षित हैं हमारी सीमाएं

हिमाचल की चीन से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पूरी तरह से सुरक्षित हैं, लेकिन हमें ड्रैगन से सावधान रहने की जरूरत है। यह बात डीजीपी संजय कुंडू ने प्रदेश के नए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से कही। कुंडू ने बुधवार को विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शिमला स्थित राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल और उनर्की पत्नी अनघा आर्लेकर का स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भेंट किया।

पुलिस महानिदेशक ने राज्य पुलिस की गतिविधियों और उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूर्व राज्यपाल के निर्देशों के अनुसार सीमा पर वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल गया था और रिपोर्ट तैयार की। इसकी हर स्तर पर सराहना की गई। कुंडू ने पुलिस विभाग की उपलब्धियां भी गिनाईं। राज्यपाल ने पुलिस विभाग के प्रयासों की सराहना की और आशा व्यक्त की। उन्होंने पुलिस को लोगों से और मैत्रीपूर्ण होने पर बल दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.