किन्नौर हादसा : देश के अंतिम बिंदु पर थमा जयपुर की डाक्टर दीपा के जीवन का सफर

भारत के अंतिम बिंदु पर खड़ी हूं जहां तक आम लोगों को आने की अनुमति है। इस बिंदु से लगभग 80 किलोमीटर आगे तिब्बत के साथ हमारी सीमा है जिस पर चीन ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है।Ó यह अंतिम ट्वीट था डा. दीपा का।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:10 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:10 PM (IST)
किन्नौर हादसा : देश के अंतिम बिंदु पर थमा जयपुर की डाक्टर दीपा के जीवन का सफर
जयपुर की डाक्टर दीपा शर्मा ने रविवार को हादसे से करीब आधा घंटा पहले यह फोटो साझा की थी। ट्विटर

शिमला, जागरण संवाददाता। 'भारत के अंतिम बिंदु पर खड़ी हूं, जहां तक आम लोगों को आने की अनुमति है। इस बिंदु से लगभग 80 किलोमीटर आगे तिब्बत के साथ हमारी सीमा है, जिस पर चीन ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है।Ó यह अंतिम ट्वीट था डा. दीपा का। यह ट्वीट किन्नौर जिले के छितकुल के समीप से किया था, जोकि भारत सीमा का आखिरी छोर है। डा. दीपा शर्मा उन नौ लोगों में शामिल थी, जो सांगला घाटी के बटसेरी में हुए हादसे में मारे गए हैं। राजस्थान के जयपुर की रहने वाली दीपा आयुर्वेद विभाग में डाक्टर थी।

घूमने की शौकीन होने के कारण डा. दीपा कई यात्राओं की यादें ट््िवटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर साझा करती रहती थी। इंटरनेट मीडिया पर हजारों लोग उन्हें फालो करते थे। जीवन काल में वह अपने अच्छे कार्यों और कौन बनेगा करोड़पति शो में भाग लेने के लिए चर्चा में रही तो अब उनका ट्वीट चर्चा में है। 24 जुलाई को भी उन्होंने दो फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया था, 'प्रकृति के बिना जीवन कुछ भी नहीं।Ó

दीपा ने साल 2013 में अभिनेता अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा लिया था। वह डाक्टर होने के साथ सोशल पालिटिकल आब्जर्वर, लेखक भी थी। उन्हें फोटोग्राफी करना और लोगों से मिलकर उनके राजनीतिक और सामाजिक विचार जानना अच्छा लगता था। अपने वीडियो के जरिये वह समाज में चल रही गतिविधियों पर अकसर प्रतिक्रिया देती थीं।

25 जुलाई को किन्नौर जिले के बटसेरी के पास सांगला-छितकुल सड़क पर पहाड़ी दरकने से आए मलबे की चपेट में पर्यटकों का वाहन आ गया था। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में तीन लोग घायल हुए थे, जिनमें एक स्थानीय व्यक्ति भी शािमल था। घायलों को उपचार के बाद अस्पताल से रिववार को ही छुट्टी दे दी गई थी।

chat bot
आपका साथी