द्रंग में खुलेगी आइटीआइ, मंडी से शिफ्ट होगा पीडब्ल्यूडी डिविजन

द्रंग क्षेत्र में अगले शैक्षणिक सत्र में आइटीआइ खोली जाएगी और मंडी में चल रहा लोक निर्माण विभाग का डिविजन एक द्रंग शिफ्ट किया जाएगा। यह घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने द्रंग विधानसभा क्षेत्र में अपने दौरे के दौरान भटोग व कटौला में की।

Virender KumarSun, 25 Jul 2021 10:40 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि द्रंग में आइटीआइ खुलेगी ! जागरण

पद्धर, संवाद सहयोगी। द्रंग क्षेत्र में अगले शैक्षणिक सत्र में आइटीआइ खोली जाएगी और मंडी में चल रहा लोक निर्माण विभाग का डिविजन एक द्रंग शिफ्ट किया जाएगा। यह घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने द्रंग विधानसभा क्षेत्र में अपने दौरे के दौरान भटोग व कटौला में की। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्रंग में सब जज कोर्ट खोलने का मामला उठाएगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को भी सुना।

इससे पहले द्रंग के भटोग में 200 करोड़ की 44 योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। करने के बाद मुख्यमंत्री ने स्थानीय नेताओं पर भी जमकर प्रहार किए। उन्होंने इस दौरान लोकसभा चुनाव के लिए भ्ी लोगों से सहयोग की अपील की। इस अवसर पर उपस्थित प्रत्येक महिला मंडल को जवाहर ठाकुर की विधायक निधि से 25-25 हजार रुपये, दो नई पंचायतों में पंचायत भवन के लिए 10-10 लाख रुपये और संपर्क मार्ग के लिए तीन लाख सहित राजकीय माध्यमिक पाठशाला छकरयाल को उच्च पाठशाला बनाने और रावमापा कटौला में परीक्षा हाल के निर्माण को 20 लाख रुपये की देने, रैश में प्राथमिक पाठशाला खोलने, नाऊ में जल शक्ति इंस्पेक्शन हट, राजवापा नगवाईं में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने एक बूटा बेटी के नाम योजना के अंतर्गत पौधारोपण भी किया। इस मौके पर विधायक इंद्र ङ्क्षसह गांधी, सुरेन्द्र शौरी, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष राजबली, मिल्कफेड के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, जिला परिषद मंडी के अध्यक्ष पाल वर्मा, सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर उपस्थित थे।

 

भटोग में 100.82 करोड़ के शिलान्यास व लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने भटोग में 22.66 करोड़ रुपये के विकास कार्य समर्पित किए। इसमें ग्राम पंचायत झिल्हम, ग्वाली, स्यूं, कटींडी के गांवों फूटाखल, हयून, पुन्डल, कटींडी इत्यादि बस्तियों के लिए पेयजल आपूर्ति योजना का सुधारीकरण, पद्धर में राजस्व सदन, पीएमजीएसबाइ के तहत दयोली खड्ड पर 40 मीटर लम्बे पुल, कुन्नू नशाधरा बटधार मनारू सड़क पर लुणी खड्ड पर 40 मीटर लम्बे पुल, बनोगी-चैहड-चैला सड़क, नगरोटा सेगालदुहाग चकनवार पाली सड़क की मैटङ्क्षलग और टायङ्क्षरग, ङ्क्षशगरी-बबली-छाहरी-गजौंण स्कूल सड़क के मैटङ्क्षलग और टायङ्क्षरग और राजकीय उच्च विद्यालय चुक्कू में 40 लाख रुपये की लागत के अतिरिक्त आवास का लोकार्पण किया।

 

सदर में 77 करोड़ के विकास कार्य

मुख्यमंत्री ने तहसील सदर के टांडू-मेहड़-पाखरी-डडवास और भटोग गांवों के लिए ब्यास नदी से 11.70 करोड़ रुपये लागत की उठाऊ ङ्क्षसचाई योजना, बड़ागांव, कुफरी, धमचयान और टिक्कर की बस्तियों के लिए 60.58 करोड़ की उठाऊ जलापूर्ति योजना, बड़ागांव में 2.50 करोड़ रुपये के शिवा परियोजना और पीएमजीएसवाई के 3.38 करोड़ रुपये से चैरा से कुम्हारड़ा सड़क का शिलान्यास किया।

 

कटौला को भी दी गई सौगातें

द्रंग विधानसभा क्षेत्र के कटौला में 3.69 करोड़ रुपये से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन, 2.04 करोड़ रुपये की लागत से पराशर, कालंग, सोलंग में पेयजल योजना और 1.17 करोड़ से रावमापा कटौला में विज्ञान प्रयोगशाला भवन, पीएमजीएसबाइ के तहत 4.38 करोड़ की लागत से पुराना कटौला से कुंधक सड़क, खलियार में 96 लाख से जिला कोषागार अधिकारी के लिए आवासीय भवन और कमान्द में 1.06 करोड़ रुपये की लागत से आधुनिक जीका नर्सरी का लोकार्पण किया।

 

शिलान्यास की लगाई झड़ी

ग्राम पंचायत शेगली में 1.99 करोड़ रुपये की लागत से हर घर नल से जल, 7.09 करोड़ रुपये से कटौला-बोदनधार-कुन्दक-टिहरी-कालंग-पटौंश सड़क, 27 लाख से कनिष्ठ अभियन्ता और कमांद में 35 लाख रुपये से सहायक अभियंता के आवास, ग्राम पंचायत शेगली में जुथारू नाला से श्रीदेव पराशर मंदिर के लिए 1.87 करोड़ रुपये की लागत की उठाऊ जलापूर्ति योजना और 3.24 करोड़ रुपये से कटौला, कमान्द में जल वितरण प्रणाली के सुधारीकरण की आधारशिला रखी।

 

पनारसा को नहीं किया मायूस

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पनारसा में 69.04 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए। इसमे पेयजल योजनाओं, सड़क मार्गाें सहित पंचायत भवनों, टकोली में सब्जी मंडी के जीर्णोद्धार आदि के कार्यों के शिलान्यास आदि शामिल हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.