हर्षिल से छितकुल ट्रैक पर अब दो लापता लोगों के लिए चलाया सर्च अभियान, 11 में से सात की हो चुकी है मौत

Chitkul Trek Accident उत्तरकाशी के हर्षिल से छितकुल के ट्रैक पर लापता हुए दो और ट्रैकर के शव बरामद हो गए हैं। अब दो लोग लोग लापता हैं इनकी तलाश में आइटीबीपी ने सर्च अभियान चलाया हुआ है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:36 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:36 PM (IST)
हर्षिल से छितकुल ट्रैक पर अब दो लापता लोगों के लिए चलाया सर्च अभियान, 11 में से सात की हो चुकी है मौत
उत्तरकाशी के हर्षिल से छितकुल के ट्रैक पर लापता हुए दो और ट्रैकर के शव बरामद हो गए हैं।

रिकांगपिओ, संवाद सहयोगी। Chitkul Trek Accident, उत्तरकाशी के हर्षिल से छितकुल के ट्रैक पर लापता हुए दो और ट्रैकर के शव बरामद हो गए हैं। अब दो लोग लोग लापता हैं, इनकी तलाश में आइटीबीपी ने सर्च अभियान चलाया हुआ है। बीते कल बरामद हुए दोनों शवों को आइटीबीपी व पुलिस दल ने सांगला पहुंचाया था, जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम किया गया। उपायुक्त किन्नौर अपूर्व देवगन ने बताया कि इनकी पहचान की ली गई है। इनमें एक उत्तरकाशी व दूसरा बंगाल का रहने वाला था। उन्होंने कहा कि एक शव को उत्तरकाशी वाहन से भिजवा दिया, जबकि एक को शिमला में स्वजन को सौंपा है।

अपूर्व देवगन ने बताया कि अब भी दो लापता ट्रैकर की तलाश की जा रही है। 11 ट्रैकर का दल हर्षिल से छितकुल के लिए निकला था, लेकिन हिमपात के कारण लमखंगा दर्रे में फंस गए थे। सेना व आइटीबीपी के जवानों ने 21 अक्टूबर को दो पर्यटकों को  सुरक्षित ढूंढ निकाला था, इसी दौरान उन्हें अलग-अलग स्थानों पर पांच ट्रैकर के शव मिले थे, जबकि चार लापता थे। अब दो और शव मिलने के बाद मृतकों की संख्‍या सात हो गई है, जबकि अब दो लापता लोगों की तलाश चल रही है।

अक्टूबर माह में डैनकुंड की पहाडिय़ों ने ओढ़ी सफेद चादर

डलहौजी। उपमंडल डलहौजी में शनिवार से बिगड़े मौसम के मिजाज से उपमंडल के निचले क्षेत्रों में भारी बारिश का क्रम जहां रविवार को भी जारी रहा। वहीं पर्यटन नगरी डलहौजी की ऊपरी पहाडिय़ों ने सीजन से पहले ही अक्टूबर माह में ही बर्फ की सफेद चाद ओढ़ ली। ऊपरी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी से समूचा उपमंडल कड़ाके की सर्दी की चपेट में आ गया है। शनिवार दोपहर करीब दो बजे ही मौसम ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे, जिससे शनिवार शाम करीब चार बजे ही रात जैसा अंधेरा उपमंडल में हो गया था और डलहौजी के ऊपरी क्षेत्र डैनकुंड में बर्फबारी शुरू हो गई। रविवार सुबह तक डैनकुंड में करीब एक के डेढ़ इंच मोटी बर्फ की परत बिछ चुकी थी। डैनकुंड में स्थित पोहलानी माता मंदिर परिसर में भी बर्फ की सफेद चादर बिछ गई थी।

chat bot
आपका साथी