लीकेज रोकने में विभाग पानी-पानी

रविद्र मेहरा धमेटा शाहनहर का पानी न मिलने से रे के किसान परेशान हैं। आलम यह है कि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 05:00 AM (IST)
लीकेज रोकने में विभाग पानी-पानी
लीकेज रोकने में विभाग पानी-पानी

रविद्र मेहरा, धमेटा

शाहनहर का पानी न मिलने से रे के किसान परेशान हैं। आलम यह है कि एक वर्ष बीतने के बाद भी विभाग इस समस्या का समाधान करने में नाकाम रहा है। ग्राम पंचायत रे के वार्ड दो में शाहनहर के फेस आठ से पाइप में लीकेज हो रही है और संबंधित विभाग इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठा रहा है।

वर्तमान में धान की पनीरी व बाजरा बीजने का समय चला हुआ है, लेकिन बिना पानी कैसे बीजा जा सकता है। किसानों शशि राम, विधि राम, नूर मोहम्मद, नूर अहम्मद, वीर सिंह, कमल, हा•िार अली, ग्राम पंचायत रे के पूर्व उपप्रधान रफीक मोहम्मद, मुंशी अली, शाम सिंह, कुलदीप, सलीम अली, संजीव अली व अन्य किसानों में जल शक्ति विभाग के प्रति रोष है।

::::::::::::::::::::::::

मैंने पिछले वर्ष अपनी भूमि में मौसमी के करीब 150 पौधे लगाए थे लेकिन पानी न मिलने से सभी सूख गए हैं। शाहनहर से पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है।

-इंद्र देव गोगा।

..................

विभाग की ओर से डाली गई पाइप में लीकेज के कारण खेतों तक पानी नहीं पहुंच पाता है। इस कारण किसानों को काफी परेशानी हो रही है।

-रफीक मोहम्मद।

...................

एक ओर कोरोना महामारी से लोग जूझ रहे हैं और दूसरा विभाग की ओर से डाली गई पाइप की लीकेज से। पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिलने से परेशानी हो रही है।

-देस राज।

.....................

शाहनहर की पाइप में लीकेज के कारण पानी व्यर्थ बह रहा है। जल शक्ति विभाग को इस दिशा में जल्द से जल्द कदम उठाना चाहिए।

-अमीर अली।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

पानी की लीकेज को जल्द से जल्द ठीक करवा दिया जाएगा। फसलों की बिजाई के लिए पानी की जरूरत होती है। प्राथमिकता के आधार पर समस्या का समाधान किया जाएगा।

-राजेंद्र कौंडल, अधिशासी अभियंता शाहनहर मंडल संसारपुर टैरेस

chat bot
आपका साथी