चंबा मेडिकल कालेज में आउटसोर्स आधार पर भरे पदों की जांच शुरू

चंबा मेडिकल कालेज में आउटसोर्स आधार पर भरे पदों की जांच शुरू हो गई है। चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ की कमी से जूझ रहे पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज चंबा में हाल ही में आउटसोर्स पर चिकित्सकों व अन्य स्टाफ के पदों को भरने की मंजूरी दी थी।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:35 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:35 PM (IST)
चंबा मेडिकल कालेज में आउटसोर्स आधार पर भरे पदों की जांच शुरू
चंबा मेडिकल कालेज का भवन। जागरण आर्काइव

चंबा, संवाद सहयोगी। चंबा मेडिकल कालेज में आउटसोर्स आधार पर भरे गए पदों की जांच शुरू हो गई है। लंबे अरसे से चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ की कमी से जूझ रहे पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज चंबा में हाल ही में आउटसोर्स पर दो चिकित्सकों व अन्य स्टाफ के विभिन्न पदों को भरने की मंजूरी दी थी। लेकिन, आउटसोर्स के तहत भरे गए विभिन्न पद अनियमिताओं के आरोपों के घेरे में आए गए हैं। चंबा के स्थानीय ग्रामीणों की ओर से नियमों को ताक रख कर अयोग्य अभ्यर्थियों को तवज्जो देने के आरोप लगाए थे। साथ ही इसे लेकर उन्होंने उपायुक्त चंबा के माध्यम से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को ज्ञापन प्रेषित कर जांच की मांग की थी।

संज्ञान लेते हुए मेडिकल कालेज प्रबंधन चंबा ने इस पर जांच बैठा दी है। प्रबंधन की ओर से जांच के लिए पांच सदस्यीय चिकित्सकों की टीम गठित की है, जो आउटसोर्स के तहत रखे गए सभी कर्मियों की कागजी औपचारिकताओं सहित अन्य तरह के सभी विषयों की गहतना से जांच करने के बाद रिपोर्ट प्रबंधन को सौंपेगी। अगर इस दौरान आउटसोर्स आधार पर भरे गए विभिन्न पदों को लेकर किसी तरह की अनियमितताएं सामने आती हैं, तो उन्हें नौकरी से बाहर करने के साथ ही कंपनी प्रबंधन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। उधर कालेज प्रबंधन की ओर से इसे लेकर बिठाई गई जांच के बाद जुगाड़ तंत्र के सहारे नौकरी पाने वाले आउटसोर्स कर्मियों में हड़कंप मच गया है।

इन पदों को भरने की मिली थी मंजूरी

पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में खल रही विभिन्न पदों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ने चंबा दौरे के दूसरे ही दिन चंबा मेडिकल कॉलेज में दो चिकित्सकों को छोड़ कर 50 स्टाफ नर्स, 25 क्लास फोर, 25 सफाई कर्मी 25 सुरक्षा गार्ड दस ओटीए, तीन डाटा ऑपरेटर व एक एमडीएम को आउटसोर्स पर भरने की मंजूरी दी थी। जिनकी डयूटी कोविड-19 वार्ड में ही सुनिश्चित की थी।

मेडिकल कालेज प्रबंधन ने कॉलेज में आउट सोर्स आधार भरे गए स्टाफ नर्स व अन्य पदों को लेकर जांच बिठा दी है। पांच सदस्यीय चिकित्सकों की टीम गहनता से जांच के बाद रिपोर्ट सौंपेगी। इसमें अगर अनियमितताएं पाई जाती हैं तो कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

डॉ. रमेश भारती, प्राचार्य पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा।

chat bot
आपका साथी