सुधीर शर्मा की पेशकश, मेरे घर में बनाएं कोविड केयर सेंटर

जागरण संवाददाता धर्मशाला कोरोना की दूसरी लहर से प्रदेश समेत जिला कांगड़ा में बिगड़े ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:00 AM (IST)
सुधीर शर्मा की पेशकश, मेरे घर 
में बनाएं कोविड केयर सेंटर
सुधीर शर्मा की पेशकश, मेरे घर में बनाएं कोविड केयर सेंटर

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कोरोना की दूसरी लहर से प्रदेश समेत जिला कांगड़ा में बिगड़े हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग काम कर रहा है। इस कड़ी में पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने प्रशासनिक कार्यो में सहयोग देने के लिए उपमंडल धर्मशाला के तहत रक्कड़ स्थित अपने घर को कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए इच्छा जाहिर की है। पूर्व मंत्री ने इस बाबत डीसी कांगड़ा को पत्र लिखकर स्वीकृति मांगी है। इतने बड़े स्तर पर सहयोग करने वाले सुधीर शर्मा प्रदेश के पहले राजनेता हैं।

पत्र में सुधीर शर्मा ने लिखा है कि सभी जानते हैं कि प्रदेश में कोरोना वायरस फैल रहा है। इस स्थिति में कोविड केयर व आइसोलेशन सेंटरों की कमी हो रही है। इसके लिए सामाजिक सहयोग की जरूरत होगी। पूर्व मंत्री के अनुसार, उनके तीन मंजिला घर में 50 मरीजों को रखने की व्यवस्था की जा सकती है। आवासीय परिसर में पार्किंग की व्यवस्था है और चारदीवारी भी लगी है। उन्होंने प्रस्ताव में कहा है कि घर में मरीजों को भोजन, फल, आयुर्वेदिक चाय और टेलीविजन की सुविधा भी दी जाएगी। बकौल सुधीर शर्मा, अगर जिला प्रशासन तैयार हो जाता है तो वह इस बाबत व्यवस्था 10 दिन के भीतर कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व मंत्री का घर रक्कड़ के साथ-साथ बैजनाथ में भी है।

.................

पिछले साल की थी तूड़ी की व्यवस्था

सुधीर शर्मा कोरोना की शुरुआत से ही जन सहयोग में जुटे हैं। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान उन्होंने धर्मशाला क्षेत्र के किसानों के पशुओं के लिए तूड़ी का प्रबंध किया था। पूर्व मंत्री ने अपने घर में ही तूड़ी का स्टोर बनाया था। अब कोरोना की दूसरी लहर में उन्होंने अपने घर में कोविड केयर सेंटर बनाने की पेशकश जिला प्रशासन के समक्ष रखी है।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

महामारी के इस दौर में हर कोई अपने स्तर पर सहयोग कर रहा है। जिस तरह से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उससे आने वाले दिनों में कोविड केयर सेंटरों की कमी हो सकती है। इसे देखते हुए ही मैंने अपने घर को कोविड केयर सेंटर बनाने की पेशकश उपायुक्त के पास रखी है। यह खुशी की बात होगी कि हमारे घर में मरीजों का इलाज होगा।

-सुधीर शर्मा, पूर्व मंत्री

chat bot
आपका साथी