बढ़ती महंगाई ने निचोड़ दी जनता, सरकार कर रही मजे : सुशील कौल

जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस पार्टी के पूर्व किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष व वर्तमान जिला कांगड़ा प्रवक्ता सुशील कौल ने आरोप लगाया पैट्रोल डीजल गैस व अनाज की बढ़ती कीमतों में हो रहे महंगाई के विस्फोट ने आमजन वर्ग को आर्थिक तौर पर पूरी तरह निचोड़ कर रख दिया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:58 AM (IST)
बढ़ती महंगाई ने निचोड़ दी जनता, सरकार कर रही मजे : सुशील कौल
पैट्रोल, डीजल, गैस व अनाज की बढ़ती कीमतों में हो रहे महंगाई के विस्फोट ने चोड़ कर रख दिया है।

पंचरुखी, संवाद सूत्र। जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस पार्टी के पूर्व किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष व वर्तमान जिला कांगड़ा प्रवक्ता सुशील कौल ने आरोप लगाया पैट्रोल, डीजल, गैस व अनाज की बढ़ती कीमतों में हो रहे महंगाई के विस्फोट ने आमजन वर्ग को आर्थिक तौर पर पूरी तरह निचोड़ कर रख दिया है। केंद्र व प्रदेश सरकार की चरमराई आर्थिक नीति के कारण बाजार के भाव नियंत्रण से बाहर हो चुके हैं। केंद्र सरकार व देश के चुनिंदा उद्योगपतियों में सांठगांठ के कारण लोगों को रोटी के लाले पड़ने की नौबत आ गई है। चुनाव में अपने लच्छेदार भाषणों से आम आदमी का पेट नहीं भरने वाला है।

पकौड़े तलने वाला तेल दो सौ रुपये पार कर चुका है। अन्य खाद्य पदार्थों के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के कारण रसोई का बजट कई गुणा बढ़ गया है। उन्होंने कहा सरकारी सार्वजनिक अनाज वितरण दुकानों में भी लोगों को मिलने वाले सस्ते राशन के दामों में बढ़ोतरी कर लोगों के मुंह से निवाला छीनने का प्रयास किया जा रहा है। पंक्ति के आखिर में खड़े गरीब को भोजन देने का दावा करने वाली केंद्र व प्रदेश भाजपा सरकार के कार्यकाल में बढ़ती महंगाई ने देश के मध्यम परिवारों को भी इसी पंक्ति के आखिर में खड़ा कर दिया है।

सुशील कौल ने कहा की बढ़ती महंगाई पर केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों में अनुभवहीनता होने के कारण देश की एक तिहाई से अधिक आबादी इस विकराल हो रही समस्या से प्रभावित हो चुकी है। उन्होंने कहा की देश में पनप रही गरीबी के आंकड़ों का राजनीतिकरण करने में माहिर भाजपा सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पात्र परिवारों को पांच किलो राशन का वितरण का आयोजन पांच सितारा होटल में करके लाखों रुपए फूंक कर अपनी वाहवाही लूट रही है। उन्होेंने कहा की भाजपा की राजनीतिक नौटंकियों से भूखे पेट नहीं भरने वाले हैं। भाजपा विधायक रविंद्र धीमान से क्षेत्र के विकास कार्यों को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के समक्ष उठाने की बात भी कही है। समय बीतता जा रहा है और धीरे धीरे जनता का मोह भी भंग हो रहा है।

chat bot
आपका साथी