उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर बोले, सितंबर में होगी 10 हजार करोड़ रुपये की ग्राउंड ब्रेकिंग

Second Ground Breaking बिक्रम ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में हुई ग्लोबल इनवेस्टर मीट में 96 हजार करोड़ रुपए से अधिक के एमओयू हुए। सरकार दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सितंबर में आयोजित करने पर विचार कर रही है जिसमें 10 हजार करोड़ का निवेश आएगा।

Rajesh Kumar SharmaThu, 29 Jul 2021 02:55 PM (IST)
उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर

ऊना, जागरण संवाददाता। Second Ground Breaking, उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर में बुधवार शाम 1.61 करोड़ रुपये के उद्घाटन व शिलान्यास किए। 13.61 लाख रुपये से निर्मित पंप हाउस व अटेंडेंट रूम, 35.24 लाख रुपये की लागत से आरसीसी ओवर हैड जल भंडारण टैंक, 10.96 लाख रुपए से बनी दो हाई मास्ट लाइट्स और 83.27 लाख रुपये की लागत से बनी प्री-कास्ट स्लैब का लोकार्पण किया। बिक्रम ठाकुर ने 19.15 लाख रुपये की लागत से मैहतपुर में बनने वाले शॉपिंग बूथ व बसदेहड़ा में रामलीला मंच के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया।

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में हुई ग्लोबल इनवेस्टर मीट में 96 हजार करोड़ रुपए से अधिक के एमओयू हुए। पहली ग्राउंड ब्रेकिंग में 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश धरातल पर उतारा गया।  सरकार दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सितंबर में आयोजित करने पर विचार कर रही है, जिसमें 10 हजार करोड़ का निवेश आएगा।

बीबीएन को इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से जोडऩे को मंजूरी

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश का कोई भी औद्योगिक क्षेत्र इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से नहीं जुड़ा था।  जिससे राज्य में निवेश आने में समस्या होती थी। लेकिन अब बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र को कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर लूप के साथ जोडऩे को मंजूरी मिल गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए मंजूर की गई औद्योगिक विकास योजना को वर्ष 2022 से आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ उठाया गया है और उम्मीद है कि केंद्र सरकार इस बारे में हिमाचल प्रदेश के हक में फैसला लेगी।

जिला ऊना में हो रहा उद्योगों का विकास

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा जिला ऊना निवेश के लिए हर लिहाज से उपयुक्त है तथा यहां पर उद्योगों का निरंतर विकास हो रहा है।  केंद्र सरकार ने ऊना में अनाज आधारित इथेनॉल प्लांट, हिंदुस्तान पेट्रोलियम का टर्मिनल व रेल-फैड पीओएल टर्मिनल को स्वीकृति प्रदान की है, जिनकी कुल लागत 700 करोड़ रुपए से अधिक है। इससे जिला में विकास की रफ्तार तेज होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी ऊना जिला में विकास के लिए प्रयासरत है। तीस करोड़ रुपए की लागत से ऊना में भव्य आईएसबीटी का निर्माण किया गया है। आने वाले समय में पुराना बस स्टैंड पर बहुद्देशीय कॉम्पलेक्स बनाया जाएगा। जहां पर टैक्सियों के लिए पार्किंग, शॉपिंग मॉल और शौचालय का निर्माण किया जाएगा।

ये रहे मौजूद

एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी, एपीएमसी अध्यक्ष बलबील बग्गा, भाजपा मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र अंशुल धीमान, श्रम अधिकारी प्रेम सिंह चंबियाल, जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम भी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.