उद्योग मंत्री ने पठानकोट से दियोटसिद्ध व रक्कड़ से धर्मशाला बस को दिखाई हरी झंडी

प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। इस के लिए रक्कड़ की जनता की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने रक्कड़ अस्पताल को 24 घंटे खुला रखने की अनुमति प्रदान कर दी है।

Virender KumarFri, 24 Sep 2021 09:05 PM (IST)
उद्योग मंत्री ने पठानकोट से दियोटसिद्ध व रक्कड़ से धर्मशाला बस को हरी झंडी दिखाई

जसवां परागपुर, संवाद सहयोगी। प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। इस के लिए रक्कड़ की जनता की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने रक्कड़ अस्पताल को 24 घंटे खुला रखने की अनुमति प्रदान कर दी है।

उन्होंने रक्कड़ में पठानकोट से दियोटसिद्ध व रक्कड़ से धर्मशाला बसों को हरी झंडी दिखाकर उनका शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि पठानकोट से दियोटसिद्ध बस जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के टैरेस, कोटला, ङ्क्षचतपूर्णी, चलाली, परागपुर, रक्कड़, चपलाह से होते हुए दियोटसिद्ध को जाएगी।

रक्कड़ में नागरिक अभिनंदन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र में स्वास्थ्य ढांचे को सुदृड़ करने के लिए वह निरंतर प्रयासरत है। इस दिशा में रक्कड़ अस्पताल को 24 घंटे सेवाओं के लिए क्रियाशील करना, डाडासीबा में 50 बिस्तर का अस्पताल बनाना, डाडासीबा में अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था, आटो एनालाइजर, कोटला और पीरसलूही में डिजिटल एक्स-रे की सुविधा और विधानसभा क्षेत्र में एंबुलेंस उपलब्ध करवाने के कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए गए हैं।

उद्योग मंत्री ने कूहना में उद्यान विभाग द्वारा चलाए जा रहे शिवा परियोजना के तहत विशेष पौधारोपण किया।

उन्होंने बताया कि शिवा परियोजना के अंतर्गत उद्यान विकास खंड परागपुर के अधीन चंबा खास और कूहना में दो कलस्टर विकसित किए जा रहे हैं। इन कलस्टर में 11 हजार फलदार पौधों को लगाया जाएगा, जिनमें से एक का शुभारंभ उन्होंने किया। उन्होंने कहा कि इस परियोजना की वजह से जो भूमि अनुपयोगी थी, उसमें पौधारोपण कर क्षेत्र के लगभग 40 किसानों को लाभ होगा और वह आर्थिक तौर पर समृद्ध बनेंगे। किसानों को समृद्ध करने के लिए सरकार द्वारा ऐसे अनेक प्रयास किए जा रहे हैं।

इसके बाद उद्योग मंत्री ने सेहरी में लगभग 12.50 लाख की लागत से बने पशु औषधालय का उद्घाटन कर इसे जनता को समर्पित किया। पशुओं के उपचार के लिए भी जयराम सरकार गांवों में औषधालय खोलकर व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाने का कार्य कर रही है। प्रधाानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 705.10 लाख की लागत से बनने वाली भरवाईं से कलोहा सड़क का निर्माण कार्य भी पूर्णता की ओर है। उन्होंने रक्कड़ और सेहरी में समस्याएं भी सुनी।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, जिला परिषद उपाध्यक्ष सनेह परमार, एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, उपनिदेशक उद्यान विभाग डा. कमलशील नेगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.