इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक बढ़ाई

IGNOU Admission इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने शैक्षणिक सत्र जुलाई 2021 के लिए विभिन्न स्नातक एवं स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक बढ़ा दी है। इग्नू में विभिन्न बैचलर/मास्टर डिग्री कार्यक्रमों में अगले वर्ष/सेमेस्टर में पुन पंजीकरण की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है।

Rajesh Kumar SharmaWed, 24 Nov 2021 10:15 AM (IST)
इग्नू ने विभिन्न स्नातक एवं स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक बढ़ा दी है।

शिमला, जागरण संवाददाता। IGNOU Admission, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने शैक्षणिक सत्र जुलाई, 2021 के लिए विभिन्न स्नातक एवं स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक बढ़ा दी है। इग्नू में जनवरी 2022 सत्र के लिए विभिन्न बैचलर/मास्टर डिग्री कार्यक्रमों में अगले वर्ष/सेमेस्टर में पुन: पंजीकरण की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। इसकी अंतिम तिथि भी 30 नवंबर को निश्चित की गई है। जनवरी, 2022 सत्र में विभिन्न बैचलर डिग्री और मास्टर डिग्री (वार्षिक पद्धति) और जुलाई में विभिन्न बैचलर डिग्री और मास्टर डिग्री (सेमेस्टर सिस्टम) कार्यक्रमों में पहले से पंजीकृत सभी छात्र पुन: पंजीकरण के लिए पात्र होंगे। प्रवेश एवं पुन: पंजीकरण के लिए लिंक इग्नू की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए इग्नू के किसी भी नजदीकी अध्ययन केन्द्र से या इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र, खलीणी, शिमला के दूरभाष संख्या 0177-2624612 पर संपर्क कर सकते हैं।

25 से शुरू होगी डीएलएड की कक्षाएं

शिमला। हिमाचल में डीएलएड प्रथम वर्ष की नियमित कक्षाएं 25 नवंबर से शुरू होंगी। समग्र शिक्षा अभियान की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। एसएसए के राज्य परियोजना निदेशक वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि 25 नवंबर से नियमित कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

जिले के 37 स्कूलों को मिले हेड टीचर

शिमला। जिला शिमला के स्कूलों में कार्यरत 37 जेबीटी को विभाग ने पदोन्नति का तोहफा दिया है। इन्हें पदोन्नत कर हेड टीचर बनाया गया है। पदोन्नति के साथ इन्हें नए स्थानों पर तैनाती दी गई है। शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। काफी समय से ये शिक्षक पदोन्नति की राह ताक रहे थे। विभाग ने मंगलवार को पदोन्नति के आदेश जारी कर दिए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.