दुनिया का सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है सिस्सु: मोहम्‍मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि सिस्सु दुनिया का सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है। उन्होने कहा कि शीत मरुस्थल भूमि लाहुल घाटी अद्भुत है। सिस्सु क्रिकेट स्टेडियम के चारों ओर वनस्पति विहीन बर्फ से ढके पहाड़ स्टेडियम का सौंदर्य बढ़ा रहे हैं।

Richa RanaFri, 03 Dec 2021 01:11 PM (IST)
भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि सिस्सु दुनिया का सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है।

मनाली, जागरण संवाददाता। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि सिस्सु दुनिया का सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है। उन्होने कहा कि शीत मरुस्थल भूमि लाहुल घाटी अद्भुत है। सिस्सु क्रिकेट स्टेडियम के चारों ओर वनस्पति विहीन बर्फ से ढके पहाड़ स्टेडियम के सौंदर्य को चार चांद लगा रहे हैं। एक दिसंबर को परिजनों संग बर्फ के दीदार करने कोकसर व सिस्सु पहुंचे भारतीय क्रिकेटर तेज गेंदबाज शमी ने स्थानीय युवाओं से सिस्सु क्रिकेट स्टेडियम को लेकर बातचीत की।

साढ़े 10 हजार फीट की ऊंचाई पर सिस्सू में 38 बीघा में देश का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम बनना प्रस्तावित है। लाहुल-स्पीति जिला क्रिकेट संघ ने सात साल पहले सिस्सू में स्टेडियम निर्माण की कवायद शुरू की। अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल से महज आठ किमी दूर साढ़े 10 हजार फीट की ऊंचाई पर बनने वाला 10 हजार दर्शक क्षमता वाला क्रिकेट स्टेडियम देश में सबसे ऊंचा होगा। क्रिकेटर शमी ने कहा कि वह यहां की सुंदरता से खासे प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि सिस्सु जैसे खूबसूरत स्थान पर क्रिकेट स्टेडियम बनता है तो यह दुनिया का सबसे खूबसूरत स्टेडियम होगा।

उन्होंने कहा कि इन बर्फ़ीली वादियों के आगे स्विटजरलैंड की वादियां भी फीकी है। क्रिकेटर ने स्थानीय युवाओं से बातचीत कर लाहुल घाटी के लोगों के रहन-सहन के बारे भी जानकारी ली। शमी ने अटल टनल रोहतांग के भी दीदार किये और अटल टनल रोहतांग को देश का गौरव बताया। शमी अपने परिजनों के साथ 30 नवंबर को मनाली आए थे और एक दिसंबर को सिस्सु व कोकसर की बर्फ़ीली वादियों के दीदार किए। शमी इसलिए भी भाग्यशाली रहे कि उनके लाहुल दौरे के बाद मौसम ने करवट बदली ओर दो दिसंबर से लाहुल की वादियां पर्यटकों के लिए बंद हो गई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.