सिरमौर में निर्दलीय जिला परिषद सदस्‍य नीलम शर्मा ने बिगाड़ा भाजपा का समीकरण, कांग्रेस के पाले में हुईं शामिल

Zila Parishad Sirmaur जिला सिरमौर में पांच दिनों से चली खींचतान मंगलवार देर रात को थम गई। जिला परिषद की निर्दलीय सदस्य नीलम शर्मा कांग्रेस के खेमे में शामिल हो गई हैं। मंगलवार दोपहर बाद से अटकलें लगाई जा रही थी कि कांग्रेसी नेताओं की बैठक चल रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:15 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:15 AM (IST)
सिरमौर में निर्दलीय जिला परिषद सदस्‍य नीलम शर्मा ने बिगाड़ा भाजपा का समीकरण, कांग्रेस के पाले में हुईं शामिल
जिला सिरमौर में पांच दिनों से चली खींचतान मंगलवार देर रात को थम गई।

नाहन, जेएनएन। जिला सिरमौर में पांच दिनों से चली खींचतान मंगलवार देर रात को थम गई। जिला परिषद की निर्दलीय सदस्य नीलम शर्मा कांग्रेस के खेमे में शामिल हो गई हैं। मंगलवार दोपहर बाद से अटकलें लगाई जा रही थी कि शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान के घर पर कांग्रेसी नेताओं की बैठक चल रही है। इस मैराथन बैठक के बाद नीलम शर्मा ने कांग्रेस ज्‍वाइन कर ली। इसके बाद जिला सिरमौर में जिला परिषद के लिए अब कांग्रेस के पास नाै तथा भाजपा के पास 8 सदस्य रह गए हैं। नीलम शर्मा के कांग्रेस में जाने के बाद सत्ताधारी दल भाजपा के लिए परेशानी खड़ी हो गई है, क्योंकि जिला सिरमौर से कैबिनेट मंत्री सुखराम चौधरी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी व राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर के लिए यह एक बड़ा झटका है। दिग्‍गज एक सदस्य को अपनी और नहीं कर सके।

पहले क्‍यास लगाए जा रहे थे कि भाजपा किसी कांग्रेस के सदस्य को तोड़कर अपने साथ मिला लेगी। मगर मंगलवार देर रात को शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान के घर पर हुई बैठक में तस्‍वीर साफ हो गई तथा देर रात को कांग्रेस ने 9 सदस्यों के साथ जिला सिरमौर के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक फोटो भी जारी की। जिसमें सभी 9 सदस्य तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस में शामिल होने से यह तो तय हो गया कि कांग्रेस ने नीलम शर्मा को अध्यक्ष पद के साथ ही शामिल किया होगा।

अब कांग्रेस पार्टी में उपाध्यक्ष पद के लिए खींचतान शुरू हो गई है। देखना है कि क्या कांग्रेस पार्टी के सदस्य 30 तारीख को शपथ ग्रहण में आते हैं या नहीं। क्योंकि उपायुक्त सिरमौर ने 30 तारीख को जिला परिषद के सदस्यों की शपथ समारोह 11:00 बजे जिला परिषद भवन में रखा है। यदि कांग्रेस और भाजपा के सभी सदस्य 30 जनवरी को शपथ लेने आते हैं। तो दोपहर बाद उन्हें अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के लिए भी आमंत्रित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: राकेश पठानिया ने करवाई भाजपा समर्थित 20 बीडीसी सदस्‍यों की परेड, नूरपुर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने छोड़ी पार्टी

यह भी पढ़ें: जिला परिषद सदस्‍यों की शपथ के साथ अध्‍यक्ष पद के लिए जद्दोजह शुरू, वन मंत्री सहित कई नेता पहुंचे धर्मशाला

chat bot
आपका साथी