बजट सत्र में मिले पालमपुर काे स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय : प्रवीण कुमार

पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने पालमपुर में स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय की मांग दाेहराई है व इसे बजट सत्र में अधिसूचित करने की प्रदेश सरकार से गुहार की है। उन्हाेंने कहा कि वर्तमान सरकार छह मार्च काे प्रदेश का चाैथा बजट प्रस्तुत कर रही है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 07:33 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:33 AM (IST)
बजट सत्र में मिले पालमपुर काे स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय : प्रवीण कुमार
पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने पालमपुर में स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय की मांग दाेहराई है।

पालमपुर, जेएनएन। पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने पालमपुर में स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय की मांग दाेहराई है व इसे बजट सत्र में अधिसूचित करने की प्रदेश सरकार से गुहार की है। उन्हाेंने कहा कि वर्तमान सरकार छह मार्च काे प्रदेश का चाैथा बजट प्रस्तुत कर रही है।

उन्हाेंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में अपना स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय हो, इसके लिए सरकार ने प्रावधान किया है। उन्हाेंने बताया कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायतें तीन-तीन खंड विकास कार्यालयों में विभाजित है। बैजनाथ, भवारना व पंचरुखी के अलग-अलग खंड विकास कार्यालयाें में अाश्रित विस क्षेत्र पालमपुर के पंचायतीराज प्रतिनिधियाें व अाम जनता काे समस्याअाें का सामना करना पड़ रहा है, वहीं विकास कार्य भी उस गति से नहीं हाे पाते हैं।

विकास कार्याें की अनुमति लेने के लिए भी तीन-तीन विकास खंडाें पर निर्भर हाेना पड़ता है। पूर्व विधायक ने कहा कि एक तरफ पालमपुर विधानसभा क्षेत्र का अपना कोई खंड विकास कार्यालय नहीं है, जबकि साथ लगती दाेनाें विधानसभाअाें में दाे-दाे खंड विकास कार्यालय स्थापित हैं। पूर्व विधायक ने तर्क के साथ सुझाव दिया कि उपरोक्त व्यवस्था का युक्तिकरण अर्थात सीमांकन कर बजट सत्र में पालमपुर काे स्वतंत्र विकास खंड कार्यालय प्रदान किया जाए। वहीं प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय खोलने का प्रावधान किया जाए।

chat bot
आपका साथी