ज्वालामुखी में उपमंडल स्तर पर धूमधाम से मनाया जाएगा आजादी का दिवस

ज्वालामुखी के राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल में स्वतंत्रता दिवस उपमंडल स्तर पर हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी तैयारियां की जाएंगी और स्कूल मैदान को सजाया जाएगा। बुधवार को लघु सचिवालय में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की गई।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:00 PM (IST)
ज्वालामुखी में उपमंडल स्तर पर धूमधाम से मनाया जाएगा आजादी का दिवस
ज्वालामुखी के राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल में स्वतंत्रता दिवस उपमंडल स्तर पर हर्षोल्लास से मनाया जाएगा।

ज्वालामुखी (सपड़ी), संवाद सूत्र। ज्वालामुखी के राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल में स्वतंत्रता दिवस उपमंडल स्तर पर हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी तैयारियां की जाएंगी और स्कूल मैदान को सजाया जाएगा। इस संबंध में बुधवार को लघु सचिवालय में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की गई।

एसडीएम मनोज ठाकुर ज्वालामुखी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे लिए गर्व का प्रतीक है और हमें इसे धूमधाम मनाना चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति, नगर परिषद विद्युत विभाग व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर सभी तैयारियां की जाए और आकर्षक बनाया जाए और शहर में भी सभी व्यवस्थाओं को सुचारू किया जाए। एसडीएम ने बताया कि स्वंतन्त्रता दिवस पर शहीदों को याद किया जाएगा और स्कूल में कारगिल शहीद को फूल माला अर्पण की जाएगी साथ ही मैदान में मौजूद सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा को भी सजाया जाएगा।

इसके अलावा पुलिस विभाग द्वारा परेड का आयोजन किया जाएगा, शहीदों व स्वन्त्रता सेनानी परिवारों को आमंत्रित किया जाएगा। विभिन्न प्रकार के सांकृतिक कार्यकर्मो का आयोजन होगा और प्रसाशन द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में एक्टिविटी में भाग लेने वाले प्रतिभागियों, शहीदों के परिवारों व अन्य गणमान्यों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्णतया सहयोग करें। इस मौके पर तहसीलदार दीनानाथ, नायव तहसीलदार निर्मल सिंह व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी