बंदिशों में छूट मिलते ही हिमाचल में आने वाले वाहनों की संख्या बढ़ी, ई- पास के बिना नहीं मिल रहा प्रवेश

कोरोना कर्फ्यू के दौरान कंडवाल बैरियर से रोजाना 1500- 1550 वाहनों की आवाजाही हुआ करती थी लेकिन सोमवार से जैसे ही सरकार ने बंदिशों में छूट दी तो हिमाचल प्रदेश में आने वाले वाहनों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी दर्ज की गई।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:26 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:26 PM (IST)
बंदिशों में छूट मिलते ही हिमाचल में आने वाले वाहनों की संख्या बढ़ी, ई- पास के बिना नहीं मिल रहा प्रवेश
हिमाचल प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की संख्या में तीन गुना से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है।

नूरपुर, प्रदीप शर्मा। सोमवार से बंदिशों में छूट मिलने के बाद पंजाब की सीमा से सटे कंडवाल बैरियर पर हिमाचल प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की संख्या में तीन गुना से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। जानकारी अनुसार कोरोना कर्फ्यू के दौरान कंडवाल बैरियर से रोजाना 1500- 1550 वाहनों की आवाजाही हुआ करती थी लेकिन सोमवार से जैसे ही सरकार ने बंदिशों में छूट दी तो हिमाचल प्रदेश में आने वाले वाहनों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी दर्ज की गई।

सोमवार को कंडवाल बैरियर से करीब 5500 वाहनों की आवाजाही हुई जिस कारण कई बार कंडवाल बैरियर में जाम की नौबत आ गई हालांकि पुलिस व प्रशासन ने पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए थे जिससे वाहनों चालकों को थोड़ी बहुत असुविधा का सामना करना पड़ा। मंगलवार को भी कंडवाल बैरियर में हिमाचल प्रदेश की सीमा में आने वाले वाहनों की संख्या ठीक ठाक रही। कंडवाल बैरियर पर तैनात नाका प्रभारी एएसआई रमेश शर्मा ने बताया कि बंदिशें खुलने के बाद सोमवार को कंडवाल बैरियर से करीब 5500 वाहनों की आवाजाही हुई है जबकि बंदिशों के दौरान 1500-1550 के बीच ही वाहनों की आवाजाही हुआ करती थी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 3500 के करीब वाहनों की आवाजाही हुई है। मंगलवार को एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने कंडवाल नाके पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया व नाके पर तैनात कर्मचारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को कंडवाल बैरियर का दौरा करके वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। उन्होंने बताया कि बंदिशें खुलने के बाद हिमाचल प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की संख्या में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने बताया कि कंडवाल बैरियर से कोविड ई-पास होने पर ही वाहनों को हिमाचल में प्रवेश मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस के जवान व अन्य कर्मचारी 24 घंटें मुस्तैदी के काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी