शिमला में रात के कफ़र्यू के लिए सात से ज्यादा बेरियर लगाने की तैयारी

शहर से लेकर जिले में रात के कफ़र्यू लिए शिमला पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है

शहर से लेकर जिले में रात के कफ़र्यू लिए शिमला पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। जिले को आने वाले हर एंट्री प्वाइंट पर पुलिस की टीमें तैनात रहेगी। जिले की हर सीमा पर बेरियर लगेगा। शिमला को निचले हिमाचल से जोडऩे वाली सड़क पर बेरियर लगेगा।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 03:51 PM (IST) Author: Richa Rana

शिमला, जेएनएन। शहर से लेकर जिले में रात के कफ़र्यू लिए शिमला पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। जिले को आने वाले हर एंट्री प्वाइंट पर पुलिस की टीमें तैनात रहेगी। जिले की हर सीमा पर बेरियर लगेगा। शिमला कालका सड़क पर शोघी में रात आठ बजे के बाद वाहनों की एंट्री पूरी तरह से रोक दी जाएगी।

इसी तरह सोलह मील यानि शिमला को निचले हिमाचल से जोडऩे वाली सड़क पर बेरियर लगेगा। उत्तराखंड से जोड़ऩे वाली सड़क पर फड़ेज पुल व कुड्डू बेरियर पर भी टीमें तैनात रहेगी। शहर में विक्ट्री टनल, बालूगंज, लौंगवुड में पुलिस का पहरा रहेगा। कैबिनेट से शिमला सहित चार जिलों में रात का कफ्र्यू  लागू करने के फैसले के बाद  जिला पुलिस ने अपनी तरफ से बेरियर को दोबारा से शुरू करने की पूरी तैयारी कर दी है। इसके तहत शिमला पुलिस विभाग ने तीन से चार रिजर्व मांग सकती है।

इन बेरियर के साथ जिले में पुलिस की सही कार्यप्रणाली के चलाने के लिए 100 अतिरिक्त पुलिस जवानों की जरूरत रहेगी। इस पर मंगलवार को ही एसपी शिमला मोहित चावला ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में साफ कहा कि कफ़र्यू के दौरान किसी भी तरह की ढील नहीं रहेगी। राज्य सरकार के फैसले के मुताबिक कोरोना के संक्रमण को कम करने के लिए पुलिस पूरी एहतिहात के साथ अपना काम करेगी।

बेरियर को लगाने के लिए अब शिमला पुलिस को राज्य सरकार की ओर से जारी होने वाली अधिसूचना का इंतजार है। सरकार की ओर से निर्देश जारी होने के बाद जिला प्रशासन की ओर से भी निर्देश जारी होंगे। इसके बाद ही साफ होगा कि शहर में रात के समय कौन से वाहन आ सकेंगे या किन वाहनों के आने पर रोक रहेगी। आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को लाने के लिए पास की आवश्यकता होगी या फिर शहर में इसे एंट्री उत्पाद को देखने के बाद दे दी जाएगी। इस सभी मसलों पर गहनता से चर्चा के बाद प्रशासन की ओर से अधिसूचना जारी की जानी है।  एसपी शिमला मोहित चावला ने कहा कि सरकार के आदेशों के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। शिमला पुलिस ने अपने स्तर पर कैबिनेट के फैसले के बाद से ही तैयारी शुरू कर दी है।

किन्नौर जाने वालों को होगी परेशानी

देश के किसी भी राज्य से किन्नौर के लिए आने वाले लोगों को समय पर ही शिमला की सीमा में एंट्री करनी होगी और बाहर निकलना होगा। रात के आठ बजे के बाद शिमला की सीमा में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके लिए विशेष पास की व्यवस्था भी आने वाले दिनों  में शुरू करने पर विचार किया जा रहा है, लेकिन फिलहाल पुलिस इस पर विचार कर रही है। ऐसे लोगों को कैसे कफ़र्यू के दौरान भेजा जा सकेगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.