कांगड़ा में अभी 40 फीसद से भी कम लोगों ने करवाया है कोविड टीकाकरण, आज यहां होगी वैक्सीनेशन

प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा हैं। इसके बावजूद यहां वैक्सीनेशन अभी तक नहीं हो पाई है। जिला में अभी तक 40 फीसद लोगों ने भी वैक्सीनेशन नहीं लगाई है। यहां अभी तक 39.4 लोग भी वैक्सीनेट हुए हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:05 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:05 AM (IST)
कांगड़ा में अभी 40 फीसद से भी कम लोगों ने करवाया है कोविड टीकाकरण, आज यहां होगी वैक्सीनेशन
जिला में अभी तक 40 फीसद लोगों ने भी वैक्सीनेशन नहीं लगाई है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा हैं। इसके बावजूद यहां वैक्सीनेशन अभी तक नहीं हो पाई है। जिला में अभी तक 40 फीसद लोगों ने भी वैक्सीनेशन नहीं लगाई है। यहां अभी तक 39.4 लोग भी वैक्सीनेट हुए हैं। पूरे प्रदेश के वैक्सीनेशन में जिला कांगड़ा अभी सातवें स्थान पर है। जबकि हमीरपुर पूरे प्रदेश के अव्वल स्थान पर है।

जिला कांगड़ा की बात करें तो अभी तक पांच लाख 74 हजार 184 वैक्सीन लगा चुके हैं। इसमें भी वर्ग के हिसाब से देखें तो 16 हजार 779 फ्रंट हेल्थ वर्करों को पहली डोज लगी है, जबकि 13 हजार 700 को दोनों डोज लग चुकी हैं। इसी तरह 25 हजार 970 फ्रंट लाइन वर्करों को एक, जबकि 7317 फ्रंट लाइन वर्करों को दोनों डोज लग चुकी हैं। 18 से 44 वर्ष वाले 43 हजार 877 लोगों को एक डोज लगी है। वहीं 45 वर्ष से अधिक आयु वाले तीन लाख 91 हजार 513 लोगों को पहली डोज, जबकि 66 हजार 216 लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं।

उधर उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सजग है। कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई है लेकिन अभी भी सभी नागरिकों को कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है। सार्वजनिक स्थलों पर भी सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें तथा मास्क का उपयोग भी किया जाना जरूरी है तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी आरंभ किया गया है तथा सभी नागरिेकों को कोविड वैक्सीन दी जाएगी ताकि किसी भी स्तर पर सक्रमण फैलने का खतरा नहीं रहे।

जिला कांगड़ा में आज यहां यहां होगी वैक्सीनेशन

सिविल अस्पताल भवारना, डाडासीबा, फतेहपुर, इंदौरा, ज्वालामुखी, नगरोटा बगवां, शाहपुर, थुरल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगथ, गोपालपुर, नगरोटा सूरियां, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महाकाल, एमएचसी तियारा, धर्मशाला, लाइब्रेरी टांडा।

chat bot
आपका साथी