आइजीएमसी शिमला में छह विभागों के विशेषज्ञ रखेंगे वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य पर नजर, सर्कुलर किया जारी

Virbhadra Singh Health शिमला के आइजीएमसी में दाखिल पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए अब छह विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात किए जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री के गंभीर स्थिति में पहुंचने पर आइजीएमसी प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी किए हैं।

Rajesh Kumar SharmaSat, 12 Jun 2021 03:20 PM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए छह विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात किए जाएंगे।

शिमला,जागरण संवाददाता। Virbhadra Singh Health, शिमला के आइजीएमसी में दाखिल पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए अब छह विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात किए जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री के गंभीर स्थिति में पहुंचने पर आइजीएमसी प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। एनएस्थीसिया, कार्डियोलॉजी, मेडिसिन, कार्डियोथोरेसिस, एंडोक्रीनोलॉजी व नेफ्रोलॉजी विभागाध्यक्षों को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि वे वीरभद्र सिंह की हालत पर नजर बनाए रखने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती करें। आइजीएमसी के प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने इसके संबंध में सर्कुलर जारी किया है।

बताया जा रहा है कि वीरभद्र सिंह सांस की दिक्कत के साथ विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हैं, इसलिए उन्हें विशेष निगरानी में रखा जा रहा है। इसके अलावा मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉक्टर बलबीर शर्मा को कोविड मरीजों के ईलाज सहित अन्य व्यवस्थाओं और एमएस डॉक्टर जनकराज को विभिन्न विभागों में दाखिल गंभीर मरीजों के ईलाज में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों सहित अन्य सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी निभाएंगे।

वीरभद्र सिंह शनिवार के दिन दोबारा कोरोना पॉजिटिव होने के चलते मेकशिफ्ट अस्पताल में दाखिल किए गए थे। अप्रैल माह में पहली बार कोरोना से संक्रमित होने के बाद उन्हें चंडीगढ़ के निजी अस्पताल में दाखिल किया गया था, कोरोना को मात देने के बाद उन्हें उनके निवास स्थान हॉली लॉज लाया गया था। दोबारा तबीयत बिगड़ने के बाद वे करीब एक माह से आइजीएमसी में उपचाराधीन हैं जहां वे एक बार फिर कोरोना की चपेट में आए हैं।

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंता व्‍यकत की है। उन्‍होंने ट्वीट कर वीरभद्र सिंह के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। जयराम ठाकुर ने लिखा कि वह वीरभद्र सिंह व उनके परिवार के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करते हैं। उन्‍होंने चिकित्‍सकों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.