रोजगार नहीं मिला तो सरकार को सौंपेंग डिग्री : किशोरी लाल

प्रदेश सरकार रोजगार नहीं दे सकती तो कोर्स करवाना बंद करे और डिग्रिया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:30 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:30 AM (IST)
रोजगार नहीं मिला तो सरकार को 
सौंपेंग डिग्री : किशोरी लाल
रोजगार नहीं मिला तो सरकार को सौंपेंग डिग्री : किशोरी लाल

संवाद सूत्र, जवाली : प्रदेश सरकार रोजगार नहीं दे सकती तो कोर्स करवाना बंद करे और डिग्रियां वापस ले ले। यह बात हिमाचल प्रदेश प्रशिक्षित बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ के प्रदेश सचिव किशोरी लाल ने ऑनलाइन बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि भाजपा-कांग्रेस ने प्रशिक्षित लाइब्रेरियनों को ठगा है और उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। प्रदेशभर में लाइब्रेरियों के करीब चार हजार पद रिक्त हैं लेकिन इन्हें नहीं भरा जा रहा है। लाइब्रेरियनों के पद खाली होने से लाइब्रेरी में पड़ीं किताबों को दीमक चाट रहा है। प्रदेशभर में हजारों लाइब्रेरियन कोर्स कर बेरोजगार हैं। 15-20 साल पहले बैंकों से ऋण लेकर उन्होंने कोर्स किया था लेकिन रोजगार न मिलने से आज तक ऋण भी नहीं भर पाए हैं। कइयों की जमीन की कुर्की भी हो चुकी है। कई प्रशिक्षित लाइब्रेरियन रोजगार की आस में आयु पार कर चुके हैं और कई पार करने वाले हैं। पूर्व कांग्रेस सरकार के समक्ष भी कई बार मांग रखी गई लेकिन आश्वासन ही मिले। भाजपा सरकार से भी कई बार मिल चुके हैं लेकिन फिर भी आश्वासन ही मिल रहे हैं। आखिरकार सरकार प्रशिक्षित लाइब्रेरियनों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों कर रही है।

उन्होंने चेताया कि अगर सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले रोजगार नहीं दिया तो आंदोलन का बिगुल बजाया जाएगा तथा प्रशिक्षित लाइब्रेरियन एकजुट होकर सड़क उतरेंगे। इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

ये रहे मौजूद

हिमाचल प्रदेश प्रशिक्षित बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ की जिला अध्यक्ष अंजना देवी, सलाहकार वीरेंद्र खीरी, संजय धीमान, दीपक धीमान, रिकू गुलेरिया, मोहिद्र मन्हास, ममता चौधरी, सुरेखा धीमान, बबिता, संजय व वेद।

chat bot
आपका साथी