अटल टनल से लाहुल की वादियों में घूमने जा रहे हैं तो इन बातों का रखना होगा ध्‍यान, वरना होगी कार्रवाई

Atal Tunnel Rohtang शीत मरुस्थल लाहुल घाटी की शांत वादियों में घूमने आ रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। अटल टनल को पार करते ही हुड़दंग मचाने वालों को सबक सिखाने के लिए लाहुल स्पीति पुलिस ने तैयारी कर ली है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 04:16 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 04:16 PM (IST)
अटल टनल से लाहुल की वादियों में घूमने जा रहे हैं तो इन बातों का रखना होगा ध्‍यान, वरना होगी कार्रवाई
अटल टनल को पार करते ही हुड़दंग मचाने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है।

केलंग, जेएनएन। शीत मरुस्थल लाहुल घाटी की शांत वादियों में घूमने आ रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। अटल टनल को पार करते ही हुड़दंग मचाने वालों को सबक सिखाने के लिए लाहुल स्पीति पुलिस ने तैयारी कर ली है। अटल टनल के नार्थ पोर्टल से त्रिलोकीनाथ उदयपुर तथा दारचा तक जगह-जगह पुलिस जवान तैनात कर दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अटल टनल का उद्घाटन करने के बाद देशभर के पर्यटकों में टनल निहारने की होड़ मची हुई है।

पर्यटक पौने घंटे में मनाली से सीधे शीत मरुस्थल लाहुल घाटी में दस्तक दे रहे हैं। इन दिनों वनस्पति विहीन लाहुल घाटी का सौंदर्य देखते ही बन रहा है। पर्यटक टनल के नार्थ पोर्टल की सुंदरता से प्रभावित होकर केलंग, जिस्पा, दारचा व उदयपुर तक एक ही दिन में घूमकर मनाली लौट रहे हैं। मंगलवार को अटल टनल होते हुए लाहुल घाटी में 900 से अधिक पर्यटक वाहन पहुंचे।

गत दिनों घाटी में पर्यटकों द्वारा महिलाओं से छेड़छाड़ करने, आलू चोरी होने, पेड़ों से सेब ले जाने जैसी अभद्र घटना सामने आई थी। हालांकि पुलिस के पास इस तरह की कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई। लेकिन पुलिस से लाहुल घाटी के लोगों के आग्रह पर जगह-जगह पुलिस जवान तैनात कर दिए। जिला परिषद लाहुल स्पीति के अध्यक्ष रमेश रवालबा ने कहा घाटी में आ रहे पर्यटक हुड़दंग मचा रहे हैं। उन्होंने पर्यटकों से आग्रह किया कि शांत वादियों में शांति से घूमने का आनंद उठाएं।

एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने कहा शनिवार को 900 से अधिक पर्यटक वाहन अटल टनल होते हुए लाहुल घाटी पहुंचे। उन्होंने बताया जगह-जगह पुलिस जवान तैनात किए हैं। पर्यटकों से आग्रह है कि वो शांतिपूर्वक लाहुल की वादियों का आनंद उठाएं। उन्होंने लाहुल के लोगों से भी आग्रह किया कोई पर्यटक हुड़दंग या अभद्र व्यवहार करता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

chat bot
आपका साथी