हफ्ते में अस्थायी सड़क न बनी तो आमरण अनशन

संवाद सहयोगी धर्मशाला करीब 24 दिन से बंद चड़ी-घेरा सड़क को बहाल न करने पर खड़ी बेही

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:25 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:25 AM (IST)
हफ्ते में अस्थायी सड़क न बनी तो आमरण अनशन
हफ्ते में अस्थायी सड़क न बनी तो आमरण अनशन

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : करीब 24 दिन से बंद चड़ी-घेरा सड़क को बहाल न करने पर खड़ी बेही के बाशिंदों का गुस्सा फूट पड़ा है। बुधवार को भडि़याडा वार्ड के जिला परिषद सदस्य जोगिद्र सिंह के नेतृत्व में खड़ी बेही के बाशिदों ने बस स्टैंड धर्मशाला से डीसी आफिस तक रोष रैली निकाली। इस दौरान जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मार्ग को हफ्ते में अस्थायी तौर पर बहाल करने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि यदि सात दिन के भीतर चड़ी-घेरा सड़क बहाल न हुई तो 11 अगस्त से डीसी कार्यालय के बाहर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे।

खड़ी बेही पंचायत के प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने बताया कि चड़ी-घेरा सड़क पर करेरी, खड़ी बेही, कुठारना, भतला व फ्लोता पंचायत की करीब पांच हजार से ज्यादा आबादी निर्भर है। 12 जुलाई को मूसलधार बारिश के कारण कैंट नाला के पास 100 मीटर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है जबकि अन्य जगह भी नुकसान हुआ है। आरोप लगाया कि 24 दिन बीतने के बाद भी प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया है। लोगों को 10 से 12 किलोमीटर का सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। गांव में कोई व्यक्ति बीमार या गर्भवती महिला को समस्या हो तो पालकी का सहारा लेना पड़ रहा है।

.........................

प्राइमरी स्कूल पासू को बचाने की गुहार

पासू पंचायत की महिलाएं जिला परिषद सदस्य झिकली इच्छी व बीडीसी सदस्य कमलेश कुमारी की अध्यक्षता में उपायुक्त से मिली। इस दौरान महिलाओं ने प्राथमिक स्कूल पासू व अंत्येष्टि स्थल को बचाने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि मांझी खड्ड का बहाव इस समय पासू पंचायत की ओर है। यदि फिर खड्ड उफान पर आती है तो स्कूल व श्मशानघाट के साथ-साथ गांव को भी खतरा पैदा हो सकता है।

.......................

तत्वानी में हो रहा अवैध खनन

तत्वानी पंचायत के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान मधुबाला के नेतृत्व में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर अवैध खनन पर लगाम लगाने की गुहार लगाई। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि खौली खड्ड में लगा क्रशर बेखौफ होकर अवैध खनन कर रहा है। उन्होंने जल्द कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी