दो दिन में हथियार पुलिस थानों में जमा नहीं करवाए तो अब दर्ज होगा मामला Kangra News

Himachal By Elections दो दिन में लाइसेंसी हथियार जमा न करवाने पर इन्हें जब्त किया जाएगा। पुलिस ने इस संबंध में चेतावनी दे दी है।उपचुनाव के कारण लागू चुनाव आचार संहिता के चलते लाइसेंसी हथियारों को पुलिस थानो में व पंजीकृत दुकानों में जमा करवाने के लिए निर्देश दिए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:04 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:04 AM (IST)
दो दिन में हथियार पुलिस थानों में जमा नहीं करवाए तो अब दर्ज होगा मामला Kangra News
दो दिन में लाइसेंसी हथियार जमा न करवाने पर इन्हें जब्त किया जाएगा।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal By Elections, दो दिन में लाइसेंसी हथियार जमा न करवाने पर इन्हें जब्त किया जाएगा। पुलिस ने इस संबंध में चेतावनी दे दी है। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के कारण लागू चुनाव आचार संहिता के चलते लाइसेंसी हथियारों को पुलिस थानो में व पंजीकृत दुकानों में जमा करवाने के लिए निर्देश दिए हैं। पुलिस की ओर से ऐसे हथियार धारकों से दूरभाष के माध्यम से भी बात की जा रही है। बावजूद िसके अभी तक कुछ लोगों की ही बंदूरें जमा हो सकी है। ज्यादातर लोगों ने बंदूके जमा नहीं करवाई है। जिला भर के सभी थानों में व चौकियों में उस क्षेत्र के लोगों को हथियार जमा करवाना अनिवार्य है।  अगर कोई यह हथियार जमा नहीं करवाता है तो पुलिस उन हथियारों को भी घर जाकर जब्द करेगी और मामला भी दर्ज करेगी।

वहीं, थाना धर्मशाला के प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने हथियार जमा करवाने के लिए दो दिन का वक्त दिया है अगर हथियार को जमा नहीं करवाते हैं तो घर जाकर उनके हथियारों को जब्त किया जाएगा और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Fatehpur By Election: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज फतेहपुर दौर पर, सात जनसभाओं को संबोधित करेंगे

जिला कांगड़ा के फतेहपुर में उपचुनाव हैं और इसको लेकर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है। इसी की पालना के लिए हथियार जमा करवाए जा रहे हैं। लाइसेंसी हथियारों को सभी दो दिन में जमा करवा दें नहीं तो हथियार जब्त होंगे। बहुत से लोगों ने हथियार जमा करवा दिए हैं जो शेष हैं वह जल्द जमा करवाएं।

यह भी पढ़ें: ट्राउट फि‍श फार्म से शुरू करें स्‍वरोजगार, नोहराधार के वीरेंद्र सिंह हर महीने कमा रहे दो लाख रुपये तक

chat bot
आपका साथी