HRTC पीस मील वर्कर्स आज से टूल डाउन हड़ताल पर, बस खराब हुई तो मरम्मत के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार

HRTC Piecemeal Workers Strike हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस अगर खराब होती है तो उसकी मरम्मत के लिए परेशानी हो सकती है। पीस मील वर्कर आज से टूल डाउन हड़ताल पर हैं। पीस मील वर्कर्स को उम्मीद थी कि जेसीसी की बैठक में उनकी मांगों का हल होगा

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:07 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:08 AM (IST)
HRTC पीस मील वर्कर्स आज से टूल डाउन हड़ताल पर, बस खराब हुई तो मरम्मत के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार
हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के पीस मील वर्कर आज से टूल डाउन हड़ताल पर हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। HRTC Piecemeal Workers Strike, हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस अगर खराब होती है तो उसकी मरम्मत के लिए परेशानी हो सकती है। पीस मील वर्कर आज से टूल डाउन हड़ताल पर हैं। पीस मील वर्कर्स को उम्मीद थी कि जेसीसी की बैठक में उनकी मांगों का हल होगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ऐसे में अपनी मांगों के समर्थन व जेसीसी की बैठक में पीस मील वर्करों को कुछ नहीं दिए जाने के विरोध में धर्मशाला में पीस मील वर्कर्स आज पत्रकार वार्ता कर रहे हैं और टूलडाउन हड़ताल कर रहे हैं। ऐसे में अगर कहीं पर एचआरटीसी की कोई गाड़ी खराब होती है तो यात्रियों को परेशानी होगी।

प्रदेशभर में करीब एक हजार पीस मील वर्कर्स हड़ताल पर हैं। अपनी मांग के समर्थन में आज से टूल डाउन हड़ताल कर रहे हैं। जिससे नुकसान यह होगा कि अगर कोई एचआरटीसी की बस खराब होती है तो उसकी तुरंत मरम्मत नहीं हो सकेगी। एचआरटीसी में मैकेनिकल कार्य के लिए पीस मील वर्कर्स पर निर्भरता ज्‍यादा है। एचआरटीसी प्रबंधन के नियमित कर्मचारी बहुत कम हैं।

पीस मील कर्मचारी संघ की धर्मशाला इकाई के नेता सुनील कुमार ने बताया कि पांच व छह सालों के बाद भी उन्‍हें अनुबंध में नहीं लाया जा सका है। पीस मील वर्कर्स को अनुबंध में लाने की उम्मीद जेसीसी की बैठक में थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। लंबे समय से पीस मील कर्मचारी अपनी मांगों को उठा रहे हैं। कई बार ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन मांग को नहीं माना गया है। एक हजार पीस मील कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि उनकी मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

chat bot
आपका साथी