कांगड़ा के एचआरटीसी पेंशनरों ने सितंबर की पेंशन न मिलने पर जताई नाराजगी

हिमाचल पथ परिवहन निगम सेवानिवृत्‍त कर्मचारी कल्याण मंच जिला कांगड़ा इकाई बैजनाथ व पालमपुर की बैठक रमेश कुमार रैना की अध्यक्षता में बस संस्थान पालमपुर में हुई। इसमें सेवानिवृत्‍त कर्मचारियों को सितंबर की पेंशन न मिलने के प्रति विशेष रोष प्रकट किया।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:25 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:25 PM (IST)
कांगड़ा के एचआरटीसी पेंशनरों ने सितंबर की पेंशन न मिलने पर जताई नाराजगी
कांगड़ा के एचआरटीसी पेंशनरों ने सितंबर की पेंशन न मिलने पर नाराजगी जताई । जागरण आर्काइव

पालमपुर, संवाद सहयोगी। हिमाचल पथ परिवहन निगम सेवानिवृत्‍त कर्मचारी कल्याण मंच जिला कांगड़ा इकाई, बैजनाथ व पालमपुर की बैठक रमेश कुमार रैना की अध्यक्षता में बस संस्थान पालमपुर में हुई। इसमें विशेष रूप से बृजपाल सिंह, दलजीत सिंह, सुरेंद्र ठाकुर, अशोक सुमेत कटोच, अंबिका कुमार इत्यादि ने भाग लिया। बैठक में सेवानिवृत्‍त कर्मचारियों को सितंबर की पेंशन न मिलने के प्रति विशेष रोष प्रकट किया। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) प्रबंधन तथा सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की गई।

उन्‍होंने कहा कि इसके अतिरिक्त जुलाई 2011 से महंगाई भत्ते का एरियर, वर्ष 2016 से ग्रेच्‍युटी, लीव एनकैशमेंट तथा पेंशन की अदायगी न होना अत्यन्त दुःखद है । सभी पेंशनरों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से अनुरोध किया कि मंच के पदाधिकारियों को वार्ता के लिए तुरंत बुलाया जाए।

हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच का अधिवेशन 18 नवंबर को विपाशा सदन मंडी में होगा, जिसमें मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि के तौर पर आएंगे। सभी सेवानिवृत्‍त परिवहन कर्मचारियों से अनुरोध है कि अधिवेशन में अधिकाधिक संख्या में उपस्थित होकर अपनी एकता का परिचय दें ताकि कर्मचारियों की पेंशन संबंधी सब अन्य वित्तीय लाभों की समस्याओं का समाधान हो सके।

डरोह में डिपो से राशन न मिलने से ग्रामीण परेशान

डरोह पंचायत के राशन डिपो में पिछले दो माह से समय पर राशन न मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश है। डिपो से क्षेत्र के करीब 900 कार्डधारक राशन लेते हैं और इस माह भी राशन के लिए डिपो में कई चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन इस महीने की 16 तारीख बीत जाने के बाद भी उन्हें राशन नहीं मिल पाया है। इससे पहले इस डिपो में राशन हर महीने की पांच तारीख से पहले मिलना शुरू हो जाता था, लेकिन पिछले कुछ महीनों से डिपो में राशन के लिए बार बार चक्कर काटने पड़ रहे हैैं। कार्डधारकों ने विभाग से मांग की है कि डिपो में राशन समय पर उपलब्ध करवाया जाए। समय पर राशन न मिलने से दर्जनों गरीब परिवारों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, सरकारी सिद्धपुर के विभाग के प्रबंधक सतपाल ने बताया कि सामान भेजने के लिए गाडिय़ों की कमी के कारण डिपो में सप्लाई समय से नहीं आ रही है। सोमवार तक डरोह डिपो में राशन पहुंच जाएगा।

chat bot
आपका साथी