एचआरटीसी के पेंशनर्स ने जल्द मांगी दो माह की पेंशन

एचआरटीसी के सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच ने दो माह की पेंशन शीघ्र देने की मांग सरकार से की है। महासचिव वीर सिंह चौहान ने कहा कि सेवानिवृत कर्मचारियों ने 35-40 वर्ष सेवा की। आज वे पेंशन के मौलिक अधिकार को पाने के लिए तरस रहे हैैं।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 05:30 PM (IST)
एचआरटीसी के पेंशनर्स ने जल्द मांगी दो माह की पेंशन
एचआरटीसी के पेंशनर को दो माह से पेंशन नहीं मिली। प्रतीकात्मक

शाहपुर, संवाद सूत्र। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच ने दो माह की पेंशन शीघ्र देने की मांग सरकार से की है। मंच के प्रदेश महासचिव वीर ङ्क्षसह चौहान ने कहा कि सेवानिवृत कर्मचारियों ने 35-40 वर्ष का जीवनकाल कठिन परिस्थितियों में दिनरात जनता की सेवा में अर्पित किया। आज वे पेंशन के मौलिक अधिकार को पाने के लिए तरस रहे हैैं। कोरोना महामारी के दौरान मार्च व अप्रैल 2021 की पेंशन का भुगतान अब तक नहीं किया गया है। कई सेवानिवृत कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिन्हें इस वक्त पैसे की बहुत जरूरत है। लेकिन एचआरटीसी प्रबंधन व राज्य सरकार ने पेंशनरों के प्रति उदासीन रवैया अपनाया हुआ है।

उन्होंने कहा कि पिछले माह निगम प्रबंधन द्वारा आश्वासन दिया गया था कि जब कार्यरत कर्मचारी की मार्च 2021 की सेलरी का भुगतान किया जाएगा तो पेंशनरों को भी पेंशन भुगतान कर दिया जाएगा। लेकिन 26 अप्रैल 2021 को सेवारत कर्मचारियों की तो मार्च माह की सैलरी तो डाल दी, लेकिन पेंशन भुगतान नहीं की।  उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि निगम प्रबंधन पेंशनरों से सौतेला व्यवहार अपना रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यालय के आला अधिकारियों से बात करते हैं तो जवाब मिलता है एमडी साहब छुट्टी पर हैं। जब परिवहन मंत्री से फोन और बात करनी चाही तो फोन व्यस्त रहता है।

मंच के प्रदेश अध्यक्ष बलराम पुरी, कार्यकारी अध्यक्ष चमन लाल पुंडीर व प्रदेश महासचिव वीर ङ्क्षसह चौहान ने राज्य सरकार व  परिवहन मंत्री से आग्रह किया कि दो माह की  पेंशन का शीघ्र भुगतान करने के आदेश निगम प्रबंधन को दे अन्यथा निगम के पेंशनर कठोर कदम उठाने पर विवश होंगे।

chat bot
आपका साथी